दलित छात्र का हत्या मामलाः रोहित के परिवार को मिलेंगे 50 लाख और एक सरकारी नौकरी!

Edited By Ruby,Updated: 21 Aug, 2018 02:28 PM

dalit student murder case rohil s family will get 50 lakhs and a government job

विगत दिनों मेरठ में उल्देपुर गांव के संघर्ष में दलित छात्र रोहित की हत्या कर दी गई थी। जिसके चलते दलित समाज के लोगों ने न्याय और आरोपियों को सजा दिलाने के लिए 20 अगस्त को महापंचायत करने का ऐलान किया था, लेकिन एसपी देहात ने मृतक के परिजनों से मुलाकात...

मेरठः विगत दिनों मेरठ में उल्देपुर गांव के संघर्ष में दलित छात्र रोहित की हत्या कर दी गई थी। जिसके चलते दलित समाज के लोगों ने न्याय और आरोपियों को सजा दिलाने के लिए 20 अगस्त को महापंचायत करने का ऐलान किया था, लेकिन एसपी देहात ने मृतक के परिजनों से मुलाकात करके इस महापंचायत को होने से रूकवा दिया है। इसके साथ ही आश्वासन दिया है कि उनके परिवार को 50 लाख की मदद और एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी। 

महापंचायत क स्थगित
जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर एसपी देहात राजेश कुमार छात्र रोहित के परिजनों से मिलने पहुंचे। वहां मौजूद ग्रामीणों ने एसपी देहात के सामने अपनी कई मांगे रखीं। पीड़ित परिवार ने प्रार्थनापत्र देकर कहा कि दलित समाज के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस हो या गंभीर धाराएं हटाई जाएं। वहीं, पीड़ित परिवार को सुरक्षा दी जाए। आरोपियों की गिरफ्तारी, पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा, किसी सदस्य को सरकारी नौकरी, शस्त्र लाइसेंस दिलाने, सीओ सदर देहात से विवेचना हटाकर दूसरे सीओ को देने की मांग की। इस पर एसपी देहात ने उनकी मांग पूरी कराने का वादा किया। जिसके बाद महापंचायत स्थगित कर दी गई।

एसपी ने मदद का दिया आश्वासन
एसपी देहात ने ज्यादातर मांगों पर पूर्ण रूप से मदद का आश्वासन दिया। रोहित के पिता देवेंद्र से महापंचायत न करने की बात कही। मांग पूरी होने पर देवेंद्र ने भी महापंचायत स्थगित करने की बात कही। इससे उन्होंने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की। जिसे पीड़ित परिजनों को न्याय मिल सकें। इस अवसर पर संयुक्त दलित महासभा से लीला पंत एडवोकेट, ब्रजपाल सिंह, डॉ. हरविंद्र, सतीश कुमार, प्रकाश, ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!