यूपी CMO का ट्विटर अकांउट हैक होने की जांच DGP ऑफिस की साइबर टीम करेगी

Edited By Ramkesh,Updated: 09 Apr, 2022 03:04 PM

cyber team of dgp office will investigate if up cmo s twitter account

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट शुक्रवार देर रात हैक कर लिये जाने के मामले की जांच राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के कार्यालय की साइबर टीम करेगी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट शुक्रवार देर रात हैक कर लिये जाने के मामले की जांच राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के कार्यालय की साइबर टीम करेगी। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को एफआईआर दर्ज करा दी। उत्तर प्रदेश सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया गया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट कल देर रात हैक कर लिया था। हैकर्स ने इस अकाउंट से कुछ ट्वीट भी पोस्ट किये। हैक किये गये अकाउंट को साइबर विशेषज्ञों की मदद से तुरंत रिकवर कर लिया गया और हैकर्स द्वारा किये गये सभी ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। 

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सीएमओ का ट्विटर अकाउंट हैक होने के मामले में उप्र पुलिस ने साइबर थाने में सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। डीजीपी ऑफिस की साइबर टीम मामले की जांच करेगी।  इससे पहले उप्र सरकार के आधिकारिक ट्विटर हेंडिल से किये गये ट्वीट में बताया गया, ‘‘सूचित किया जाता है कि मा. मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को दिनांक 09 अप्रैल, रात्रि 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा हैक करने का प्रयास किया गया था, इनके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे जिसको तुरंत रिकवर कर लिया गया था।  सरकार ने कहा है कि मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक करने वालों के खिलाफ सख्त कारर्वाई की जायेगी। सरकार की ओर से किये गये ट्वीट में कहा गया है, ‘‘साइबर एक्सपट्र्स द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कारर्वाई की जाएगी।'
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!