कांग्रेस ने निकाय चुनाव को लेकर बनाई रणनीति, जोनवार बैठकों की शुरुआत

Edited By Ramkesh, Updated: 23 May, 2022 07:23 PM

congress made a strategy for civic elections zone wise meetings started

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद अब कांग्रेस पार्टी ने निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए नई रणनीति बनाई है और पूरे राज्य में जोनवार बैठकों की शुरुआत की है। निकाय चुनाव (नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत) का अभी...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद अब कांग्रेस पार्टी ने निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए नई रणनीति बनाई है और पूरे राज्य में जोनवार बैठकों की शुरुआत की है। निकाय चुनाव (नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत) का अभी कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है, लेकिन इस वर्ष के अंत तक चुनाव होने की संभावना है। हालांकि राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। राज्य में 17 नगर निगम, करीब 200 नगर पालिका परिषद और करीब 450 नगर पंचायतें हैं।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय ने सोमवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में निकट भविष्य में होने वाले निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी इस बार नयी रणनीति के साथ मैदान में उतरने की तैयारी में है और इसके लिए पूरे राज्य में जोनवार बैठक कर रही है। पांडेय ने बताया कि इन बैठकों में प्रखंड (ब्लॉक) स्तर तक के सभी विभागों, प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने बताया कि निकाय चुनाव से संबंधित बैठकों के लिए पार्टी ने राज्य में सात जोन चिन्हित किये हैं, जिसमें एक जोन लखनऊ में यह बैठक संपन्न हो चुकी है। आगामी 24 मई को बरेली और 25 मई को मेरठ और जालौन में बैठक होने वाली है। उन्होंने बताया कि पार्टी ने निकाय चुनाव के संभावित उम्मीदवारों से आवेदन पत्र भरने को कहा है और उनको अपने 300 समर्थकों का ब्योरा देना होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर व्यापक कार्यक्रम तय किये गये हैं और सोशल मीडिया के अन्य माध्यम जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के जरिये पार्टी ने कुछ खास योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि हम डिजिटल सदस्यता अभियान शुरू करने की योजना बना रहे हैं और इसके माध्यम से डेढ़ करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

71/0

5.1

India

225/7

20.0

Ireland need 155 runs to win from 14.5 overs

RR 13.92
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!