बस्ती : सांसद खेल महोत्सव का PM मोदी ने किया शुभारंभ, 40 हजार से ज्यादा खिलाड़ी ले रहे भाग

Edited By Prashant Tiwari,Updated: 18 Jan, 2023 07:47 PM

basti pm modi inaugurated mp sports festival

उत्तर प्रदेश के बस्ती में आज से शुरु हो रहे सांसद खेल महोत्सव का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने खेल महोत्सव का शुभारंभ करते हुए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्ती के सांसद...

बस्ती (विवेक श्रीवास्तव) : उत्तर प्रदेश के बस्ती में आज से शुरु हो रहे सांसद खेल महोत्सव का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने खेल महोत्सव का शुभारंभ करते हुए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी का तारीफ करते हुए कहा कि सांसद हरीश द्विवेदी के प्रयास के इतना बड़ा खेल कुंभ का आयोजन संभव हुआ है। खेल महोत्सव के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व बस्ती के सांसद, विधायक व बड़े नेता मौजूद रहें।

PunjabKesari

शहीद सत्यवान स्टेडियम ने चल रहा कार्यक्रम
बस्ती के शहीद सत्यवान स्टेडियम में आज से शुरू हुआ सांसद खेल महोत्सव 28 जनवरी तक चलेगा। इस खेल महोत्सव को देश के करीब 200 से ज्यादा सांसदों ने मिलकर खेल प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया है। इस खेल महोत्सव में करीब 40 हजार से ज्यादा खिलाड़ी  भाग ले रहे है। इस खेल महोत्सव में लड़कियां भी बड़ी संख्या में हिस्सा ले रही है।

PunjabKesari

CM योगी हुए शामिल
सांसद खेल महोत्सव में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे। जहां उन्होंने खेल महोत्सव में शामिल होने के लिए आए खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देने के साथ ही खेल के आयोजकों की जमकर प्रशंसा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के प्रेरणा से खेल कुंभ पूरे देश में पहुंच चुका है। आज पीएम के नेतृत्व ने दिखा दिया कि भारत अब दुनिया का नेतृत्व की क्षमता रखता है। G20 की अध्यक्षता भारत को प्राप्त होना इस का उदाहरण है। उत्तर प्रदेश में खेलो इंडिया से जो प्रेरणा प्राप्त हुई। उससे उत्तर प्रदेश में 58 हजार खेल मैदान बनाए जा रहे हैं। हर राजस्व गांव में युवक और महिलाों को मंगल दल से जोड़ा जा रहा है। उन्हें स्पोर्ट्स किट्स दीया जा रहा है।

PunjabKesari

ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए 6 करोड़ का अनुदान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसद खेल महोत्सव को संबोधित करते हुए कहा कि ओलंपिक में गोल्ड मेडल के जीतने के लिए  सरकार 6 करोड़ की सहायता राशि प्रदान करती है। हमारे सरकार में जनपद व ब्लॉक स्तर पर स्टेडियम बनाए जा रहे है। इसके साथ ही सांसद खेल महाकुंभ जमीनी स्तर से खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का मौका प्रदान करेगा।

PunjabKesari

PM नरेंद्र मोदी ने किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के बस्ती में आज से शुरु हो रहे सांसद खेल महोत्सव का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन शुभारंभ  किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसद हरीश द्विवेदी के प्रयास के इतना बड़ा खेल कुंभ का आयोजन संभव हुआ है। भारत के 200 से ज्यादा सांसदों ने खेल प्रतिस्पर्धा का आयोजन करने में मदद किया है। मैं उन सभी लोगों को बधाई देता हूं। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए खेल ही तपस्या और साधना है। आज अच्छी बात यह है कि खेल कुंभ में बेटियां भी बड़ी संख्या में हिस्सा ले रही है। हमारी पूर्वांचल की बेटियों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का पर्याप्त अवसर मिल रहा है। ऐसा ही टैलेंट भारत के सभी हिस्सों में मौजूद है बस उन्हें एक अच्छे अवसर की तलाश है। पहले देश में खेल को पढ़ाई से समझा जाता था। इस मानसिकता के कारण देश का बहुत नुकसान हुआ। जिसकी वजह से बड़ी संख्या में खेल प्रतिभाएं अपनी प्रतिभा दिखाने से वंचित रह गई लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सभी को आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान किए जा रहे है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!