गोरखपुर एम्स में मरीजों के लिए बुरी खबर, इलाज हुआ महंगा...खर्च करने होंगे ज्यादा रुपए

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 14 Aug, 2023 01:20 PM

bad news for patients in gorakhpur aiims treatment

गोरखपुर एम्स में इलाज करवाने वाले मरीजों के लिए बुरी खबर है। अब एम्स में मरीजों को अपना इलाज कराने के लिए जेब में थोड़ा ज्यादा पैसे रखने होंगे। तभी मरीज अपना इलाज करा सकेंगे। एम्स में आए मरीजों को बीमारियों...

गोरखपुर: गोरखपुर एम्स में इलाज करवाने वाले मरीजों के लिए बुरी खबर है। अब एम्स में मरीजों को अपना इलाज कराने के लिए जेब में थोड़ा ज्यादा पैसे रखने होंगे। तभी मरीज अपना इलाज करा सकेंगे। एम्स में आए मरीजों को बीमारियों के साथ कई प्रकार के बॉडी चेकअप भी कराने पड़ते हैं, जिसके लिए एम्स में ही सुविधा भी उपलब्ध है, लेकिन अब अल्ट्रासाउंड, एक्सरे, MRI, इन सभी के रेट बढ़ा दिए गए हैं। अब एम्स में इलाज कराने आए मरीजों को इन सभी चेकअप के पहले से अब ज्यादा पैसे देने होंगे।
PunjabKesari
इतना ही नहीं, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स गोरखपुर में अब मरीजों को अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे, MRI करने के खातिर जेब में थोड़ा ज्यादा पैसे रखने होंगे। क्योंकि इन सभी के रेट बढ़ा दिए गया है। एम्स प्रशासन ने सेंट्रल हेल्थ गवर्नमेंट स्कीम CGHS मे जांच का रेट बढ़ने के बाद, अब हिंद लैब को नया दर लागू करने की अनुमति दे दिया है। CGHS ने जून में जांच के रेट को बढ़ा दिया था। जिसके आधार पर जांच करने वाली संस्था हिंद लैब ने एम्स प्रशासन से नई दर लागू करने की मांग की थी। अब जांच पूरी होने के बाद एम्स प्रशासन ने हिंद लैब को नए रेट लागू करने के परमिशन दे दिए हैं। हालांकि जो जांच CGHS में शामिल नहीं है, उनका रेट नहीं बढ़ाया जाएगा।
PunjabKesari
पेट का एक्सरे पहले 128 अब 215...
इस बारे में एम्स के मीडिया प्रभारी पंकज श्रीवास्तव बताते हैं कि, CGHS की ओर से निर्धारित दर पर जांच होती है। जून में इस जांच के दरों में बदलाव किया गया था। जिसके आधार पर हिंद लैब ने नए दर को लागू करने की अनुमति मांगी थी। जहां अब उसे अनुमति दे दी गई है। वहीं मरीजों को एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, MRI की जांच के लिए थोड़ा ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। पेट का एक्सरे पहले 128 अब 215, अल्ट्रासाउंड पेल्विस पहले 255 अब 425, अल्ट्रासाउंड FNC पहले 490 अब 1530, पेट का अल्ट्रासाउंड पहले 323 अब 680, सीने का एक्सरे पहले 60 अब 195, घुटने की MRI पहले 2125 अब 2550 में होगें.

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!