इलाहबाद यूनिवर्सिटी PG प्रवेश परीक्षा प्रश्न पत्र आउट, हंगामा

Edited By ,Updated: 24 Jun, 2016 05:43 PM

allahabad university entrance exam paper out kktr hungama

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पीजी प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। पेपर शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र व्हाट्स ऐप पर वायरल हो गया।

इलाहाबाद(सैयद आकिब रजा): इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पीजी प्रवेश परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। पेपर शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र व्हाट्स ऐप पर वायरल हो गया। शहर भर के मोबाइल में प्रश्नपत्र मौजूद है लेकिन विश्वविद्यालय के वीसी रतनलाल हांगलू इस मामले को पेपर लीक होना नहीं मान रहे हैं। रतनलाल हांगलू ने अपनी गल्ती पर पर्दा डालने के लिए परीक्षा समाप्ति के बाद छात्रों को प्रश्नपत्र भी नहीं दिया। 
 
छात्रों का आरोप है कि परीक्षा समाप्त होने के बाद रतनलाल हांगलू के आदेश पर कमरा बंद करके सभी छात्रों से जबरन प्रश्न पत्र रखवा लिए गए। बताया जा रहा है कि हांगलू ने प्रश्न पत्र इसलिए रखवाया ताकि बाद में वाह्ट्सऐप पर लीक हुए प्रश्न पत्र से उसका मिलान न कराया जा सके। छात्रों ने पेपर लीक होने को लेकर प्रवेश परीक्षा रद्द करने की मांग की है। छात्र नेताओं ने स्पष्ट कहा है कि अगर परीक्षा रद्द नहीं हुई तो वह वीसी के खिलाफ आन्दोलन करेंगे। उधर वीसी का अडिय़ल रवैया लगातार जारी है और वह मीडिया से भी उलझ गये हैं। 
 
बता दें कि रतनलाल हांगलू वही वीसी हैं जिन्होंने भाजपा के कुछ सांसदों पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि फिर वही लोग आ कर विश्वविद्यालय चला लें। भाजपा सांसद और मौजूदा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या ने वीसी के लिए तब कहा भी था कि वह अपनी हद में रहें। 
 
छात्र संघ अध्यक्ष ने की दोबारा प्रवेश परीक्षा कराने की मांग 
छात्र संघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने दोबारा प्रवेश परीक्षा कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन को प्रवेश परीक्षा का पेपर आउट होने के प्रति अपनी जि़म्मेदारी लेनी होगी। प्रवेश परीक्षा में भारी अव्यवस्था एवं अनियमितता पाई गई है। 9.30 से 10 के बीच में पेपर वाट्सअप पर वायरल हो गया। उन्होंने कहा कि पेपर सील बंद नहीं थे, फोन से कुछ लोग परीक्षा हाल में पेपर हल कर रहे थे। ऐसे में हम इस अनियमितता की स्वतंत्र एजेंसी से जांच के साथ ही दोबारा प्रवेश परीक्षा करवाये जाने की मांग करते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!