'गोरखपुर उपचुनाव में हार के साथ होगी भाजपा के पतन की शुरुआत'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Mar, 2018 02:09 PM

the defeat of the bjp in the gorakhpur by elections will start chaudhary

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने आज दावा किया है कि गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की पराजय के साथ ही देश में ‘भगवा’ के अस्त होने की शुरुआत होगी।

बलिया (उ.प्र.): समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने आज दावा किया है कि गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की पराजय के साथ ही देश में ‘भगवा’ के अस्त होने की शुरुआत होगी। चौधरी ने कल रात यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा का मजबूत किला है और इस लोकसभा सीट के उपचुनाव के परिणाम बेहद चौंकाने वाले होंगे। सपा भाजपा के किले को ध्वस्त करेगी। बसपा के भी जुडऩे से सपा की जीत पक्की हो गयी है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा जितना ऊपर जा सकती थी, वह जा चुकी है। गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में हार के साथ उसके पतन की भी शुरुआत हो जाएगी। अब पूरे देश में ‘भगवा’ का अस्त होगा। यह पूछे जाने पर कि क्या बसपा से सपा का गठबंधन लोकसभा चुनाव में भी होगा, चौधरी ने कहा कि इस पर फैसला सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती लेंगी। गोरखपुर और फूलपुर के लोकसभा उपचुनाव से एक शुरुआत हुई है, अभी इसे चलने दीजिए। 

उल्लेखनीय है कि बसपा प्रमुख मायावती ने आगामी राज्यसभा और विधान परिषद के चुनाव में सपा से परस्पर समर्थन की बात कहते हुए इस बात पर जोर दिया था कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में उनकी पार्टी ने भले ही अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं लेकिन इन सीटों पर उनके कार्यकर्ता भाजपा को हराने की क्षमता रखने वाले प्रत्याशी को ही वोट देंगे। राजनीतिक हलकों में मायावती के इस बयान को इन उपचुनावों में बसपा द्वारा सपा के समर्थन के तौर पर देखा जा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!