ठेकेदार ने मजदूर को जिंदा दफनाया, जानिए क्या है दिल दहला देने वाला मामला

Edited By ,Updated: 22 May, 2017 07:17 PM

the contractor buried the worker alive

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हत्या का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां मजदूरी के पैसे मांगने पर ठेकेदार ने मजदूर मजदूर को निर्माणाधीन गोदाम की नींव में जिन्दा दफना दिया गया।

शाहजहांपुर(नंदलाल): उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हत्या का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां मजदूरी के पैसे मांगने पर ठेकेदार ने मजदूर मजदूर को निर्माणाधीन गोदाम की नींव में जिन्दा दफना दिया गया। चर्चा ये भी है कि टोना टोकटे चलते मजदूर को जिन्दा दफनाकर उसकी बली दी गई हैं ताकि मजबूत इमारत बन सके। फिलहाल पुलिस ने ठेकेदार और मुनीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल जमुही गांव का रहने वाला मजदूर वेदपाल इसी गोदाम में मजदूरी कर रहा था लेकिन पिछले कई दिनों से ठेकेदार और मुनीम ने उसकी मजूदरी नहीं दी थी। बताया जा रहा है कि कल वेदपाल काम पर आया लेकिन घर वापस नहीं लौटा। जिसके जब घर वालों ने उसकी तलाश की तो उसका गमछा नींव के पास मिला और नीव में कुछ मिट्टी दिखाई दी। शक होने पर जब घरवालों ने मिट्टी हटाई तो वेदपाल का दबा सिर दिखाई दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से खुदाई करके शव को बाहर निकवाया। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई।

मजदूरी के पैसे को लेकर हुई थी कहासुनी
परिवार वालों की माने तो मजदूरी के पैसों के चलते ही ठेकेदार शब्बीर और मुनीम रमेश ने ही मजदूर को नीव में जिन्दा दफन कर दिया। परिजन रामपाल का कहना है कि इससे पहले मजदूरी के पैसे को लेकर ठेकेदार और मृतक वेदपाल के बीच कहासुनी हुई थी। इसी वजह से ठेकेदार ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर वेदपाल की हत्या की है। घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। 

गुस्साए लोगों ने किया नेशनल हाईवे जाम 
किसी मजदूरी को जिन्दा दफन करने की घटना की सूचना एक बड़े इलाके में फैल गई। इसके बाद गुस्साए लोगों ने नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारियों के कार्रवाई के ठोस आश्वासन के बाद ही जाम को खुलावाया जा सका। फिलहाल पुलिस जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कर रही है। 

बलि की जताई जा रही आशंका
मजदूरी मांगने पर किसी को जिन्दा दफनाने की इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। चर्चा ये भी है कि टोना टोकटे चलते मजदूर को जिन्दा दफनाकर उसकी बली दी गई हैं ताकि मजबूत इमारत बन सके। फिलहाल ये एक अंधविश्वास है। अपर पुलिस अधीक्षक कमल मिशोर ने बताया कि जल्द ही आरोपियों को पकडऩे का आश्वासन दिया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!