Badaun Double Murder: बच्चों की हत्या का मुख्य आरोपी साजिद एनकाउंटर में ढेर, दूसरा अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर

Edited By Anil Kapoor,Updated: 20 Mar, 2024 03:16 PM

the accused of murdering children is still away from the police

Badaun Double Murder: उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के सिविल लाइंस क्षेत्र में मंगलवार देर शाम मामूली विवाद में दो मासूम बच्चो की उस्तरे से हत्या करने का एक आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से दूर है। एक अन्य को पुलिस ने देर रात ही एक सशस्त्र मुठभेड़ में...

Badaun Double Murder: उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के सिविल लाइंस क्षेत्र में मंगलवार देर शाम मामूली विवाद में दो मासूम बच्चो की उस्तरे से हत्या करने का एक आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से दूर है। एक अन्य को पुलिस ने देर रात ही एक सशस्त्र मुठभेड़ में मार गिराया था।  पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पड़ोसी के दो बच्चों की धारदार हथियार से हत्या करने के बाद भाग रहे साजिद को शेखूपुर के जंगलों में जवाबी फायरिंग के दौरान मार गिराया था जबकि उसका भाई जावेद फरार हो गया था जिसकी तलाश के लिए पुलिस की पांच टीम का गठन किया गया है। जघन्य वारदात के बाद दो समुदायों के बीच उपजे असंतोष के मद्देनजर एहतियात के तौर पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

जानिए, क्या कहना है कि मृतक बच्चों के पिता विनोद कमार का?
उन्होंने बताया कि बच्चों के पिता विनोद कुमार द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में उल्लेख किया है कि बीती शाम लगभग 7 बजे उनके घर के सामने नई की दुकान चलाने वाला साजिद बाईक से उनके घर पहुंचा। उस समय पत्नी संगीता और मां मुन्नी देवी घर पर थी जबकि तीनों बच्चे आयुष, आह्वान और पीयूष तीसरी मंजिल पर थे। आरोपी साजिद ने संगीता से 5 हजार रुपये उधार मांगे तो वह रुपए लेने घर के अंदर चली गई। इस बीच साजिद बच्चों के पास तीसरी मंजिल पर चला गया और उसने सबसे छोटे बच्चे पियूष को गुटखा लेने भेज दिया। साजिद ने तीसरी मंजिल पर जाकर आयुष और आह्वान पर हमला बोल दिया और उन्हें और उन्हें बुरी तरह से घायल कर दिया।

पुलिस मुठभेड़ में आरोपी साजिद की हो गई मौत
इसी बीच छोटा बेटा पीयूष जब गुटखा लेकर ऊपर पहुंचा वहां का नजारा देखकर चीखता हुआ नीचे भागा। इस बीच संगीता भी रुपए लेकर आ गई तो देखा कि साजिद हाथ में खून से सना हुआ एक बड़ा छुरा लेकर उपर से नीचे उतर रहा था। शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्रित हो गए और साजिद को पकड़ लिया जबकि उसका भाई जावेद मौके से फरार हो गया । घटना के एक घंटे बाद ही पुलिस ने थाना सिविल लाइन क्षेत्र के शेखूपुर के जंगलों में आरोपी साजिद को भागते समय ललकारा तो उसने पुलिस पर फायर किया जिस पर जवाबी फायरिंग में साजिद की मौत हो गई। आरोपी साजिद द्वारा की गई फायरिंग में सिविल लाइंस थाने के थाना अध्यक्ष गौरव बिश्नोई के पैर में गोली लगी है जिससे वह घायल हो गए हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। घटना के विरोध में हिंदूवादी संगठनों ने शहर में आज विरोध प्रदर्शन किया और बाजार बंद करने का प्रयास किया। पुलिस अधीक्षक समेत तमाम अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया।

कछला स्थित गंगा घाट पर दोनों बच्चों का कर दिया गया अंतिम संस्कार
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि दोनों बच्चों का पोस्टमार्टम करा दिया गया है तथा कछला स्थित गंगा घाट पर दोनों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है उन्होंने बताया कि दूसरे आरोपी जावेद की गिरफ्तारी के लिए पांच टीम में लगा दी गई है बहुत ही जल्द जावेद को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है मामले की जांच की जा रही है । घटना का कारण पूछने पर एसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है फिलहाल परिजनों ने जो मुकदमा दर्ज कराया है उसी के आधार पर जांच की जा रही है। घटना के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहे हैं जो जांच के बाद अथवा जावेद की गिरफ्तारी के बाद ही स्पष्ट हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था दुरुस्त है किसी भी प्रकार की कोई तनाव की स्थिति नहीं है। पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है और हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं होने दी जाएगी।

पुलिस ने साजिद और जावेद के पिता और चाचा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया
पुलिस ने साजिद और जावेद के पिता बाबू और चाचा कयामुद्दीन को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिए जाने से पहले साजिद के पिता बाबू ने दोनों बच्चों की हत्या पर अफसोस जताते हुए कहा कि दोनों बच्चों की हत्या बहुत ही दुखद है और उसके बेटे ने जो भी किया उसकी सजा उसे मिल गई और इसका कोई अफसोस नहीं है। फिलहाल जनपद में तनाव की स्थिति बनी हुई है लोगों में घटना को लेकर बहुत आक्रोश है और घटना का क्या कारण रहा इसको लेकर भी सभी को बहुत उत्सुकता है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और जल्दी ही घटना के कर्म का भी पता चल सकेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!