पुलिस ने किया अवैध असलाह फैक्ट्री का भांड़ाफोड़, असलहों का जखीरा बरामद

Edited By ,Updated: 11 Jan, 2017 06:27 PM

police unlawfully aslah bandhafod factory  recovered cache of artillery

यूपी में विधानसभा चुनाव का शंखनाद होते ही अपराधिक गतिविधियां भी बढ़ी हुई नजर आने लगी हैं। अवैध असलहों के कारोबारी चुनावों के मद्देनजर अपने काम को अंजाम देने में जुट गए हैं।

हरदोई(अशीष): यूपी में विधानसभा चुनाव का शंखनाद होते ही अपराधिक गतिविधियां भी बढ़ी हुई नजर आने लगी हैं। अवैध असलहों के कारोबारी चुनावों के मद्देनजर अपने काम को अंजाम देने में जुट गए हैं। हरदोई पुलिस ने संडीला इलाके के जंगल में अवैध असलहा फैक्ट्री का भांड़ाफोड़ किया है। पुलिस ने फैक्टरी से भारी मात्रा में अवैध असलहों का जखीरा बरामद किया है। इसके साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 38 बोर, 315 बोर व 12 बोर के निर्मित असलहों सहित कारतूस, अधबने असलहे और असलहे बनाने का सामान बरामद किया है। मामले में पकड़े गए आरोपी आसपास के जिलों में असलहों की सप्लाई करते थे।

पुलिस के सामने मेज़ पर सजी यह असलहों की दूकान पुलिस की उस मुहीम का हिस्सा है जो विधानसभा चुनाव में आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए अपराधियो की धरपकड़ का हरदोई पुलिस चला रही है। इसी अभियान के तहत हरदोई जिले की संडीला कोतवाली पुलिस ने मुखबिर के सुचना पर मोहम्मदपुर गांव में एक ईंट भट्टे के पास बबूल के जंगल में छापेमारी कर अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए यहां से दो लोगों धर दबोचा। पुलिस की गिरफ्त में आये मनोज लोहार और लालता आरख अतरौली थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

पुलिस ने इनके पास से 3 अदद 12 बोर, 3 अदद 315 बोर, 1 अदद 38 बोर और 2 अदद 12 बोर की अद्धी और बड़ी संख्या में अर्ध निर्मित असलहों, कारतूस और खाली खोखों के अलावा असलहे बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस की मानें तो यह लोग विधानसभा चुनावों में अवैध असलहों की डिमांड बढऩे के कारण इस काम में जुटे थे। यह लोग आसपास के जिलों में असलहों की सप्लाई करते थे। अब पुलिस उन लोगों का भी पता लगाने का प्रयास कर रही है जिनको इन लोगों ने अब तक अवैध असलहे बेचे हैं।
 

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!