मजदूरों की सहायता के लिए आगे आए महानायक, आज यूपी के 1547 श्रमिकों को प्लेन से भेजेंगे घर

Edited By Ajay kumar,Updated: 10 Jun, 2020 03:17 PM

amitabh bachchan came forward to help the workers

कोरोना के दौर में बॉलीवुड के सुपर स्टार सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं। अब नया नाम बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का भी जुड़ गया है।

मुंबई-लखनऊ: कोरोना के दौर में बॉलीवुड के सुपर स्टार सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं। सोनू सूद ने मुंबई में फंसे यूपी, बिहार, झारखंड, उड़ीसा समेत देश के विभिन्न राज्यों के मजदूरों को अपने खर्चे पर न केवल बस से बल्कि हवाई जहाज से उनके घर सकुशल पहुंचाया है। सोनू सूद के इस प्रयास की देशभर में तारीफ हो रही है।

अब इसमें एक और नाम बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का भी जुड़ गया है। लॉकडाउन के कारण मुंबई में फंसे यूपी के 1547 श्रमिकों को घर वापस भेजने के लिए अमिताब बच्चन और उनके सहयोगी संगठनों ने बीड़ा उठाया है। सभी मजदूरों को बुधवार को पहली बार विमान से उनके गृह जनपद भेजा जाएगा। जिसका सारा खर्च बिग बी ऐंड टीम उठाएगी। 

बता दें कि जिन 1547 श्रमिकों को घर भेजा जा रहा है इन सभी ने बीते हफ्ते अमिताभ व उनके सहयोगी संगठनों के सहयोग से ट्रेन से यूपी आने के लिए पंजीकरण करवाया था। स्पेशल ट्रेन में पेच फंस जाने के बाद मंगलवार को बिग बी व उनकी टीम ने छह चार्टर विमानों से श्रमिकों को यूपी भेजने का निर्णय किया है।

मजदूरों को 10 प्राइवेट बसों से पहले भी भेज चुके हैं बिग बी 
इससे पहले सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने माहिम दरगाह और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट के सहयोग से 10 प्राइवेट बसों से लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर, भदोही आदि के मजदूरों को उनके घर भेजा गया था। इसके बावजूद मुंबई में हजारों श्रमिकों के फंसे होने की जानकारी पाकर अमिताभ ने दोनों ट्रस्टों के साथ मिलकर स्पेशल ट्रेन से लोगों को यूपी भेजने की योजना बनाई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!