कार्यकर्त्ताओं के समर्थन में उतरी माया, बोली- गंदी मानसिकता से देखी जा रही नारेबाजी

Edited By ,Updated: 24 Jul, 2016 04:09 PM

lucknow mayawati dhayashankar singh bjp

बसपा की अध्यक्ष मायावती ने अपने खिलाफ भाजपा के निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह द्वारा की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में पिछले दिनों लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान...

लखनऊ: बसपा की अध्यक्ष मायावती ने अपने खिलाफ भाजपा के निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह द्वारा की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में पिछले दिनों लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान अपने कार्यकर्त्ताआें की कथित आपत्तिजनक नारेबाजी पर सफाई दी और इसे लेकर उठे प्रतिवाद को ‘दूषित मानसिकता’ की निशानी बताया।

सिंह द्वारा की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ बसपा कार्यकर्त्ताआें के प्रदर्शन में उनके परिवार की महिलाआें के प्रति कथित आपत्तिजनक नारेबाजी किए जाने को लेकर उठे विवाद के बीच मायावती ने खुद कमान सम्भालते हुए यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा  कि धरना प्रदर्शन में ‘दयाशंकर सिंह, अपनी मां, बहन बेटी को पेश करो’ के नारे लगाए गए थे, उन्होंने इन नारों को दूषित मानसिकता से देखकर मीडिया में प्रचारित कराया है।

उन्होंने पार्टी महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी का हवाला देते हुए कहा कि जिस अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल दयाशंकर ने किया, क्या उनकी मां, बहन और बेटी उसे सही ठहराएंंगी। हमारे कार्यकर्त्ताआें ने इसका जवाब लेने के लिए ही उनकी मां, बहन और बेटी को पेश करने को कहा था। नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि धरना प्रदर्शन में दयाशंकर की मां, पत्नी और बेटी के लिए कोई अपशब्द नहीं कहे गए।

मायावती ने सिंह की मां को ‘सलाह’ देते हुए कहा कि अच्छा होता अगर दयाशंकर सिंह की मां ने अपनी पोती और बहू के आत्मसम्मान को लेकर शिकायत दर्ज कराने के साथ यह भी कहा होता कि एक दलित की बेटी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने वाले दयाशंकर के खिलाफ भी सख्त कानूनी कार्रवाई कराई जाए। उन्होंने एेसा नहीं किया जिससे आम माताआें बहनों के प्रति उनकी दोहरी मानसिकता जाहिर होती है। उनसे जो कराया जा रहा है वह भाजपा की शह पर दयाशंकर को बचाने के लिए किया जा रहा है।

मायावती ने कहा कि दयाशंकर सिंह की मां और पत्नी मीडिया में जो भी बयान दे रही हैं वह भाजपा की शह पर दयाशंकर के कृत्य से ध्यान हटाने की कोशिश है। मैं अपने कार्यकर्त्ताआें को धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने अपनी मुखिया के खिलाफ अपशब्दों के विरोध में प्रदर्शन किया। उनका यह संघर्ष जरूर रंग लाएगा। बसपा अध्यक्ष ने दावा किया कि गुजरात के उना कस्बे में हाल में कथित गोरक्षकों द्वारा दलितों की बर्बरतापूर्ण पिटाई मामले को संसद के अंदर और बाहर जोरदार तरीके से उठाए जाने से परेशान होकर भाजपा के नेताआें ने साजिश के तहत इस घटना से ध्यान हटाने के लिये उनके खिलाफ दयाशंकर सिंह से राजनीतिक तौर पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करवाया।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से बसपा का ध्यान हटाने के लिए षड्यंत्र के तहत एेसा किया गया। मालूम हो कि भाजपा के तत्कालीन प्रान्तीय उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने पिछले हफ्ते मायावती को लेकर एक कथित आपत्तिजनक बयान दिया था जिसके बाद उन्हें भाजपा से निकाल दिया गया था और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके विरोध में बसपा कार्यकर्त्ताआें ने गत गुरवार को सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजधानी में प्रदर्शन किया था, जिसमें सिंह की बेटी तथा उनके परिवार की महिला सदस्यों के खिलाफ कथित अपशब्दों का प्रयोग किया गया था।

सिंह की 36 घंटे में गिरफ्तारी करने के प्रशासन के आश्वासन पर प्रदर्शन समाप्त हुआ था। इस मामले में गत शुक्रवार को हजरतगंज कोतवाली में बसपा मुखिया मायावती, महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर आदि के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मायावती ने सिंह की गिरफ्तारी ना होने के लिए भाजपा और सत्तारूढ़ सपा की मिलीभगत को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि उनकी पार्टी अब सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर समय खराब करने के बजाय सपा और भाजपा का पर्दाफाश करने और जनहित में अगले महीने से प्रदेश में ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ विशाल महारैलियां आयोजित करेगी, जिन्हें वह खुद सम्बोधित करेंगी। इसकी शुरूआत 21 अगस्त को आगरा से होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!