बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ा, गांव की पुलिया और सड़कें कटी

You Are Here
बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ा, गांव की पुलिया और सड़कें कटीबारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ा, गांव की पुलिया और सड़कें कटीबारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ा, गांव की पुलिया और सड़कें कटी

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सरयू नदी की कटान तेज हो जाने से नदी के तटवर्ती बीडी बन्धे की सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है। सरयू नदी खतरे के बिंदु से 54 सेमी उपर बह रही है। नदी का रूख 3 दिन घटाव का था लेकिन आज नदी का रूख बढ़ाव की ओर है। शारदा और बनबसा और सरयू बैराज से पानी छोड़े जाने के कारण एलग्नि बृज से अयोध्या और बस्ती तक नदी का रूख बढ़ाव की ओर हो गया है।
                 PunjabKesari
सरकारी सूत्रों ने बताया कि नदी का कटान बीडी बन्धे पर लगातार तेज हो गया है। ठोकर नम्बर 10 छतिग्रस्त हो गया है 35 मीटर लम्बाई और 10 मीटर चौड़ाई में नदी बन्धे को काट रही है। खलवा गांव के नागरिक गांव छोड़कर उंचे स्थानों पर चले गए हैं ऐहतमाली ग्राम में कटान तेज हो गया है। कल्याणपुर, पढ़ाव, भरथापुर, बाघानाल, सहजौरा, पाठक ग्राम के समीप नदी का कटान तेज हो गया है। पिपरपाती के पास भी नदी कटान कर रही है। लोलपुर, विक्रमजोत बांध को नदी तेजी से काट रही है खेमराजपुर गांव की पुलिया और सड़क कट गया है। बलुआ, अकला, माझीलपुरवा,सूबेदारपुरवा गांव को खतरा पैदा हो गया है।
                PunjabKesari
बाढ़ पीड़ित नागरिक बन्धों और उंचे स्थानों पर शरण लिए हुए है। उन्होंने बताया है कि प्रशासन द्वारा बाढ़ पीड़ित़ों में राहत सामाग्री बांटी जा रही है बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ 120 नाव लगाया गया है। बाढ़ खण्ड कार्य के अधिकारी कटान स्थलों पर निरन्तर नजर रखे हुए हैं। कटान रोकने का प्रयास निरन्तर चल रहा है।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!