अरे वाह! यूपी के इस जिले में 5 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, जानिए कैसे

  • अरे वाह! यूपी के इस जिले में 5 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, जानिए कैसे
You Are Here
अरे वाह! यूपी के इस जिले में 5 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, जानिए कैसेअरे वाह! यूपी के इस जिले में 5 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, जानिए कैसेअरे वाह! यूपी के इस जिले में 5 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, जानिए कैसे

मेरठः ‘5 रूपए में भर पेट खाना’ सुनने में अजीब लगता है, लेकिन मेरठ में डॉक्टर एस के सूरी ने ये कर दिखाया है। मेरठ में 2 गाड़िया ‘सबकी रसोई’ की दौड़ रही है। जो लोगों को 5 रूपए में भर पेट भोजन दे रही है। ये कारनामा एक डॉक्टर ने सरकार की मदद के बिना ही कर दिखाया है।

जानकारी के अनुसार मेरठ में ‘सबकी रसोई’ नाम से ऐसी शुरुआत हुई है, जिसमें गरीबों को 5 रुपए में भरपेट भोजन मिलने लगा है। यह खाना शहर में तो मिल ही रहा है। इसके अलावा लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज परिसर में भी सबकी रसोई की एक गाड़ी खड़ी है जो वहां के मरीजों और अन्य लोगों को सस्ते में भर पेट खाना देगी।

इसका उद्घाटन खुद कमिश्नर ने किया है। सबकी रसोई की खास बात ये है कि उनकी सरकार से किसी तरह की कोई मांग नहीं है, न ही सहायता लेने का विचार है। इसे शुरू करने वाले डॉक्टर एस के सूरी का कहना है कि उन्हें सरकार से कोई आर्थिक मदद नहीं चाहिए। वो खुद और समाज के अन्य लोगों के साथ मिलकर ये समाज सेवा करते रहेंगे।


 



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!