Subscribe Now!

सामूहिक विवाह योजना: अधिकारियों को मिली विवाह योग्य सिर्फ एक लड़की

You Are Here
सामूहिक विवाह योजना: अधिकारियों को मिली विवाह योग्य सिर्फ एक लड़कीसामूहिक विवाह योजना: अधिकारियों को मिली विवाह योग्य सिर्फ एक लड़कीसामूहिक विवाह योजना: अधिकारियों को मिली विवाह योग्य सिर्फ एक लड़की

लखनऊ: योगी सरकार की 'सामूहिक विवाह योजना' के तहत राजधानी में अधिकारियों को सिर्फ एक लड़की मिली है, जो विवाह योग्य है। दरअसल 'मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना' के तहत नगर निगम को 300 फॉर्म पंजीकरण के लिए भेजे गए थे। इन सभी की जांच के बाद नगर निगम के अधिकारियों को लखनऊ में एक ही लड़की विवाह योग्य मिली है।

बता दें कि लखनऊ में 'मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना' की स्थिति कुछ ठीक नहीं है। 8 बीडीओ, 8 नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों और नगर निगम के 8 जोनल अधिकारियों को भी शादी लायक लड़की नहीं मिल रही हैं। योजना में लक्ष्य हासिल होता ना देख के नोडल अधिकारी ने सभी अफसरों को एक हफ्ते में लक्ष्य पूरा करने को कहा है।

गौरतलब है कि योगी सरकार ने बीते साल अक्टूबर में 'मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना' के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। योजना के तहत इस वित्तीय वर्ष में 1248 अनुसूचित जाति, 1000 पिछड़ी जाति और 615 सामान्य जाति के लड़कियों की शादी का जिम्मा प्रदेश सरकार उठाएगी। इस योजना के तहत पहली बार विधवाओं और तलाकशुदा महिलाओं को भी शामिल किया गया है।

 



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन