छात्रा आत्महत्या कांडः शव के पोस्टमॉर्टम के दौरान हुआ नया खुलासा, हैरान पुलिस ढुंढ रही मौत की वजह

  • छात्रा आत्महत्या कांडः शव के पोस्टमॉर्टम के दौरान हुआ नया खुलासा, हैरान पुलिस ढुंढ रही मौत की वजह
You Are Here
छात्रा आत्महत्या कांडः शव के पोस्टमॉर्टम के दौरान हुआ नया खुलासा, हैरान पुलिस ढुंढ रही मौत की वजहछात्रा आत्महत्या कांडः शव के पोस्टमॉर्टम के दौरान हुआ नया खुलासा, हैरान पुलिस ढुंढ रही मौत की वजहछात्रा आत्महत्या कांडः शव के पोस्टमॉर्टम के दौरान हुआ नया खुलासा, हैरान पुलिस ढुंढ रही मौत की वजह

इलाहाबादः इलाहाबाद में बीते दिनों एक छात्रा के फांसी लगा आत्महत्या करने के मामले में शव के पोस्टमॉर्टम के बाद एक नया चौकांने वाला खुलासा हुआ है। बता दें कि पोस्टमॉर्टम के लिए छात्रा के जैसे ही कपड़े हटाए गए तो उसके पैर पर एक सुसाइड नोट लिखा था। पैर पर लिखी बातों ने इस सुसाइड केस को एक नया मोड़ दे दिया है।

क्या है मामला?
दरअसल इलाहाबाद के खीरी इलाके में शादी से कुछ दिन पहले छात्रा फांसी के फंदे पर झूल गई। परिजन चोरी-छिपे उसका अंतिम संस्कार भी करने जा रहे थे, लेकिन छात्रा की सहेली ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर दिया। रास्ते में पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। इसके बाद पोस्टमॉर्टम हाउस में जो हुआ वो बेहद ही चौकाने वाला था। पोस्टमॉर्टम के लिए छात्रा के जैसे ही कपड़े हटाए गए तो उसके पैर पर सुसाइड नोट लिखा था। माना जा रहा है कि छात्रा को पहले से अंदाजा था कि उसकी मौत के बाद उसकी आत्महत्या का राज किसी को पता नहीं चलेगा क्योंकि वो कागज पर सुसाइड नोट लिखती तो उसे फाड़ कर फेंक दिया जाता। तो उसने अपनी आत्महत्या का सुसाइड नोट कागज की बजाए शरीर पर लिखा था।

उलझी मौत की गुत्थी
खीरी की रहने वाली कल्पना (17) पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी थी। वो पास के ही विद्यालय में इंटर की छात्रा थी। आगामी 5 मई को उसकी शादी थी। हाथ में मेंहदी रच गई थी, घर में खुशियां संजोई जा रही थी। परिजन खेत की ओर गए थे और जब घर लौटे तो कल्पना फांसी के फंदे पर झूलती मिली। लोकलाज के भय से परिजनों ने पुलिस को सूचना नहीं दी और अंतिम संस्कार करने चले गए। इसी बीच कल्पना की एक सहेली ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन कर पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर एसओ खीरी तारकेश्वर राय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घरवालों को रास्ते में ही रोक लिया। शव का पंचनामा भराकर पोस्टमॉर्टम हाउस भेज दिया।
               PunjabKesari

पोस्टमॉर्टम हाउस में सुसाइड नोट देख हुए सब हैरान
पोस्टमॉर्टम के लिए जब कल्पना की डेडबॉडी पहुंची तो उसके दाहिने पैर पर लिखा था- 'मेरी मौत का जिम्मेदार रंगूलाल और उसकी पत्नी है'। इस वाक्य ने डॉक्टरों को भी हैरान कर दिया। पैर पर लिखा सुसाइड नोट देखकर पुलिस भी हरकत में आ गई। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रुकवाकर फोटोग्राफर बुलाया और सुसाइड नोट की फोटोग्राफी करवाई। इसके बाद ही पोस्टमॉर्टम हो सका।

 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You