विनेश फोगाट का गंभीर आरोप, कहा- कुश्ती संघ अध्यक्ष ने कई पहलवानों का किया यौन शोषण

Edited By Ramkesh,Updated: 18 Jan, 2023 05:49 PM

vinesh phogat s serious allegation on wrestling association

टोकियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट समेत देश के शीर्ष पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर सेक्सुअल असाल्ट का आरोप लगाया है।

लखनऊ/ नयी दिल्ली: टोकियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट समेत देश के शीर्ष पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर सेक्सुअल असाल्ट का आरोप लगाया है। विनेश फोगट ने कहा कि सच्चाई सामने लाने वाले खिलाड़ियों पर रोक लगा दी जाती है। उन्होंने कहा कि मुझे बोलने पर मानसिक रुप से परेशान किया जा रहा है, मैं आत्महत्या के बारे में सोचने लगी। पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं।

PunjabKesari

पहलवानों ने अपनी शिकायतों या मांगों के बारे में विस्तार से नहीं बताया लेकिन यह स्पष्ट था कि वे डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष और कैसरगंज से भाजपा सांसद​​ सिंह के रवैये से आजिज आ चुके हैं । बजरंग, विनेश, रियो ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता सरिता मोर, संगीता फोगाट, सत्यव्रत मलिक, जितेंद्र किन्हा और राष्ट्रमंडल खेल पदक विजेता सुमित मलिक जंतर मंतर पर धरने पर बैठे 30 पहलवानों में हैं । बजरंग ने पीटीआई से कहा ,‘‘ हमारी लड़ाई सरकार या भारतीय खेल प्राधिकरण के खिलाफ नहीं है । हम डब्ल्यूएफआई के खिलाफ है । हम आज इसका ब्यौरा देंगे । ये तो अब आर पार की लड़ाई है ।
 

PunjabKesari


बजरंग का सहयोगी स्टाफ भी धरने पर बैठा है जिसमें उनके कोच सुजीत मान और फिजियो आनंद दुबे शामिल हैं । एक अन्य पहलवान ने कहा ,‘‘ तानाशाही नहीं चलेगी ।'' सिंह 2011 से डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष हैं और फरवरी 2019 में लगातार तीसरी बार चुने गए । साक्षी ने ट्वीट किया ,‘‘ खिलाड़ी देश के लिये पदक जीतने की भरसक कोशिश करते हैं लेकिन महासंघ ने हमें नीचा दिखाने के सिवाय कुछ नहीं किया । खिलाड़ियों को परेशान करने के लिये एकतरफा नियम बनाये जा रहे हैं ।'' अंशु मलिक, संगीता फोगाट और अन्य पहलवानों ने भी हैशटैग बायकॉट डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष ट्वीट करके पीएमओ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को टैग किया है। हालांकि खेल खेल मंत्रालय ने पहलवानों से अनुरोध किया है कि वे विरोध प्रदर्शन बंद कर दें और डब्ल्यूएफआई के साथ शांतिपूर्ण तरीके से इस मुद्दे को सुलझा लें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!