आगरा में नये साल पर पर्यटकों के लिए खास प्रबंध, ताजमहल-किला के बीच शुरू होगा ‘हैंगिंग रेस्टोरेंट'

Edited By Pooja Gill,Updated: 23 Dec, 2023 09:40 AM

special arrangements for tourists

आगरा: उत्तर प्रदेश की ताजनगरी में नये साल पर पर्यटकों के लिए खास प्रबंध करने में जुटा आगरा विकास प्राधिकरण अब उनके लिए ‘हैंगिंग रेस्टोरेंट' का इंतजाम कर रहा है। इसके साथ-साथ प्राधिकरण उनके लिए रोमांचक सैर का इंतजाम करने जा रहा है...

आगरा: उत्तर प्रदेश की ताजनगरी में नये साल पर पर्यटकों के लिए खास प्रबंध करने में जुटा आगरा विकास प्राधिकरण अब उनके लिए ‘हैंगिंग रेस्टोरेंट' का इंतजाम कर रहा है। इसके साथ-साथ प्राधिकरण उनके लिए रोमांचक सैर का इंतजाम करने जा रहा है। प्राधिकरण के अनुसार अब यहां आने वाले सैलानियों के लिए ‘हॉट एयर बैलून' की ‘राइड' कराई जाएगी। इसका 30 दिसंबर को ट्रायल कर लिया जाएगा। इसके बाद 31 दिसंबर से इसे हमेशा के लिए पर्यटकों को समर्पित किया जाएगा।

PunjabKesari
हॉट एयर बैलून राइड से सैलानी करेंगे ताज का दीदार  
प्राधिकरण के अनुसार ‘हॉट एयर बैलून राइड' से सैलानी ताजमहल, आगरा किला सहित अन्य स्मारकों का आसमान से दीदार करेंगे। शहर में नए रोमांच का साक्षी बनेगा। 200 फीट ऊंचाई पर करीब 3.5 किमी तक हवा में पर्यटक ताजमहल, आगरा किला व महताब बाग को निहार सकेंगे। एक बैलून में एक बार में आठ पर्यटक सफर कर सकेंगे। इसका अहसास ताज कार्निवल में होगा। जहां रस्सी से बांधकर एयर बैलून उड़ाया जाएगा।

PunjabKesari
100 से 150 फुट तक की ऊंचाई पर होगा हैंगिंग रेस्टोरेंट
प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने बताया कि ‘एयर डायनिंग' योजना के तहत यमुना किनारा रोड पर स्थित अमर बलिदानी चंद्रशेखर आजाद पार्क का चयन किया है। उन्होंने कहा कि कोशिश है कि 31 दिसंबर से पहले इस हवा में झूलते रेस्टोरेंट को जनता के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हवा में झूलते रेस्टोरेंट में लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाते हुए पर्यटक ताजमहल और आगरा के किले का दीदार कर सकेंगे। यह रेस्टोरेंट करीब 100 से 150 फुट तक की ऊंचाई पर होगा। 

यह भी पढ़ेंः 30 दिसंबर को रामनगरी आएंगे PM मोदी; एयरपोर्ट से अयोध्या रेलवे स्टेशन तक करेंगे रोड शो, देंगे हजारों करोड़ की सौगात
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को उत्तर प्रदेश की रामनगरी अयोध्या में आएंगे। जहां पर पीएम प्रदेशवासियों को हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उपहार देंगे। इसी के साथ पीएम श्रीराम एयरपोर्ट से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन तक रोड शो भी करेंगे और कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके आगमन को लेकर सभी तैयारियां की जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। इसके लिए आज भाजपा संगठन, शासन और जनप्रतिनिधियों की बैठक होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!