श्रद्धा हत्याकांड: 35 की बजाय 36 टुकड़ों को वाजिब ठहराने वाला शख्स गिरफ्तार, आफताब के बचाव में उतरा ‘राशिद निकला विकास’

Edited By Mamta Yadav,Updated: 25 Nov, 2022 07:17 PM

shraddha murder case the person who justified 36 pieces instead of 35 arrested

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की पुलिस ने दिल्‍ली के श्रद्धा वालकर हत्याकांड में मुस्लिम बनकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने वाले एक हिंदू युवक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पिछली 22 नवंबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो...

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की पुलिस ने दिल्‍ली के श्रद्धा वालकर हत्याकांड में मुस्लिम बनकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने वाले एक हिंदू युवक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पिछली 22 नवंबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था जिसमें एक युवक ने एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत में खुद को बुलंदशहर का राशिद बताते हुए श्रद्धा हत्याकांड में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

राशिद निकला विकास
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्लोक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो संज्ञान में आया जिसे दिल्ली में फिल्माया जाना बताया गया था। वायरल वीडियो में एक व्यक्ति खुद को बुलंदशहर निवासी राशिद बता रहा था, उसने श्रद्धा हत्‍याकांड में कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस संबंध में सिकंदराबाद थाना पुलिस को उस व्यक्ति को चिह्नित करने के लिए लगाया गया था। एसएसपी ने कहा कि इस सिलसिले में आज उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ की गयी तो उसने अपना नाम विकास बताया। आपत्तिजनक टिप्पणी के आधार पर संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्जकर उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि विकास के खिलाफ पूर्व में भी अवैध असलहे और चोरी समेत पांच मामले दर्ज हैं जिनमें दो जिला बुलंदशहर और तीन जिला गौतमबुद्धनगर में दर्ज हैं।

35 की जगह 36 टुकड़े करने की कही थी बात
उल्लेखनीय है कि 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर की दिल्ली में उसके सह जीवन साथी आफताब पूनावाला ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी। उसने कथित तौर पर वालकर को गला घोंटकर मार डाला और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया था। सोशल मीडिया पर वायरल हुए करीब 50 सेकंड के इस वीडियो में आरोपी को श्रद्धा वालकर हत्याकांड का समर्थन करते हुए यह कहते सुना गया कि दिमाग खराब हो तो आदमी किसी के 35 की जगह 36 टुकड़े भी कर देता है। उसने खुद के लिए भी ऐसा करना आसान बताया था।

पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद थाना क्षेत्र के मौलाबाद गांव निवासी विकास कुमार ने कहा कि उसे अपने किए पर बहुत बड़ा पछतावा है। उसे पता नहीं था कि उसकी इतनी बड़ी फिल्म बन जाएगी वरना वह ऐसा नहीं बोलता। वीडियो में अपना नाम राशिद खान बताने के सवाल पर विकास ने कहा कि उसे दिल्ली की जामा मस्जिद इलाके में सब राशिद कहते हैं, इसीलिए उसने अपना नाम राशिद बताया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!