'पहले मतदान फिर जलपान’ के संकल्प के साथ वोट करें- मायावती ने मतदाताओं से की अपील

Edited By Ramkesh,Updated: 19 Apr, 2024 08:25 AM

people should vote with the resolve of first voting then refreshment

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने अपील की है कि 'देश में हो रहे 18वें लोकसभा आमचुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग से ही ’पहले मतदान, फिर जलपान’ के संकल्प के साथ पूरे होश व जोश के साथ बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले। उन्होंने कहा कि ताकि रोज़गार, सुरक्षा,...

 लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने अपील की है कि 'देश में हो रहे 18वें लोकसभा आमचुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग से ही ’पहले मतदान, फिर जलपान’ के संकल्प के साथ पूरे होश व जोश के साथ बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले। उन्होंने कहा कि ताकि रोज़गार, सुरक्षा, आत्म-सम्मान व स्वाभिमान-युक्त जीवन देने वाली अच्छी सरकार देश में बने। उन्होंनें अपने दूरसे ट्वीट में कहा कि वोट हर पात्र नागरिक का संवैधानिक अधिकार। पूरी निर्भयता के साथ इस हक का इस्तेमाल करके सत्ता में अपनी प्रभावी भागीदारी सुनिश्चित करने का भरसक प्रयास जरूरी। चुनाव आयोग भी स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव तथा ख़ासकर गरीबों, मज़लूमों, महिलाओं को वोट देने में उनका पूरा-पूरा सहयोग करे।

आप को बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज यानि 19 अप्रैल को शुरू हो गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के धुरंधर नेताओं का भाग्य मतपेटियों के कैद हो जायेगा। पहले चरण में कांग्रेस के इमरान मसूद, समाजवादी पार्टी (सपा) की इकरा हसन, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संजीव बालियान, जितिन प्रसाद और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के चंदन चौहान जैसे नामचीन नेता किस्मत आजमा रहे हैं। 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव के पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर कुल 80 प्रत्याशी मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें:- अखिलेश बोले- गाजियाबाद से गाजीपुर तक होगा भाजपा का सफाया

कन्नौज: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि इस बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन के उम्मीदवार जोरदार जीत हासिल करेंगे। यादव ने कन्नौज के भूड़ पुरवा गांव में कथित रूप से बेरोजगारी से परेशान होकर अपने शैक्षणिक दस्तावेज जलाकर खुदकुशी करने वाले युवक ब्रजेश पाल के परिजन से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना प्रकट की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!