‘ज्ञानवापी पहले शिवालय था और इसे तोड़कर मस्जिद बनाई गई’, बॉलीवुड पर भी भड़के जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर

Edited By Mamta Yadav,Updated: 19 Aug, 2023 01:45 AM

gyanvapi was first a temple and it was demolished to make a mosque

इंग्लैंड से भारत पहुंचे हरिद्वार जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर उमाकांतानंद सरस्वती जी महाराज ने कहा कि मुसलमानों को आये 1400 साल हुए हैं लेकिन सनातन पहले से है और विदेशों में भी सनातन धर्म के मानने वालों में व्रद्धि हो रही है और विदेशों में भी सनातन...

Meerut News, (आदिल रहमान): इंग्लैंड से भारत पहुंचे हरिद्वार जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर उमाकांतानंद सरस्वती जी महाराज ने कहा कि मुसलमानों को आये 1400 साल हुए हैं लेकिन सनातन पहले से है और विदेशों में भी सनातन धर्म के मानने वालों में व्रद्धि हो रही है और विदेशों में भी सनातन धर्म को माना जा रहा है। ज्ञानवापी मामले पर महामंडलेश्वर ने कहा कि ज्ञानवीप पहले शिवालय था और इसको तोड़ कर मस्जिद बनाई गई।
PunjabKesari
हिंदुस्तान में जो भी मुस्लिम है वो पहले सनातन धर्म के मानने वाले थे
उन्होंने ये भी कहा है कि इस शिवालय को लेकर हिन्दू अपना पक्ष रखता है और मुस्लिम अपना पक्ष रख रहे हैं बेहतर ये है कि इस मामले में दोनों पक्षों को चुप रह कर न्यायालय के आदेश को मानना चाहिये और बेहतर है कि मुस्लिम पक्ष को इस मामले में शन्ति से सोचकर ज्ञानवीप को वापस शिवालय की स्थापना में सहयोग करना चाहिये। उन्होंने कहा है कि इस्लाम धर्म को 1400 साल आये हुए है और सनातन धर्म पहले से ही फैला हुआ है। महामंडलेश्वर उमाकांतानंद सरस्वती जी महाराज ने कहा कि इस का साक्ष्य यह है कि मुस्लिम इस बात को जानते है क्योकि हिंदुस्तान में जो भी मुस्लिम है वो पहले सनातन धर्म के मानने वाले थे और जब यहां मुगलों का शासन हुआ और जो लोग मंदिरों को लूटपाट करने आते थे उन लोगों ने इन लोगों को तलवार की नोक पर डरा कर धर्म परिवर्तन कराया था और अगर देश के मुसलमानों की बात करे तो वास्तव में ये भी सनातन के मानने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि ये अल्पसंख्यक कहलाते है जबकि इनकी संख्या के हिसाब से ये बहुसंख्यक हो रहे है। तो उनको अब बराबरी का दर्जा मिलना चाहये।
PunjabKesari
पाकिस्तान में जो सुविधाओं से वंचित है वो हिंदुस्तान में आना चाहते हैं
महामंडलेश्वर ने कहा कि सनातन धर्म के साथ हमेशा से ही धोखा हुआ है, सनातनियों को बहुसंख्यक होने के कारण कोई सुविधाएं नहीं है जबकि अल्पसंख्यक लोगों को सारी सुविधायें मुहैया कराई जाती है। वहीं सीमा हैदर को लेकर महामंडलेश्वर ने अपनी दोनों बातें रखते हुए कहा कि सीमा हैदर प्यार के लिये इतनी दूर से अपने बच्चो को लेकर हिंदुस्तान आयी है ये कैसा प्यार है असल में पाकिस्तान में जो सुविधाओं से वंचित है वो लोग किसी ना किसी बहाने हिंदुस्तान में आना चाहते हैं। पाकिस्तान को लेकर महामंडलेश्वर ने कहा कि पाकिस्तान में वहां का मुस्लिम वहां की सुविधाओं को लेकर खुश नहीं है वो लोग हिंदुस्तान में किसी ना किसी बहाने से घुसकर यहां रहना चाहते है और अगर हम घुसपैठियो की बात करे तो बंगलादेशी और रोहनिया के लोग आज देश मे घुसपैंठ कर चुके है। हिंदुस्तान में पनाह लिए है जो कि गलत तरीके से ये लोग पाकिस्तान, नेपाल और बंगलादेश के रास्ते बॉर्डर से घुसपैठ करते हैं। सीमा हैदर का पाकिस्तान से नेपाल और नेपाल से भारत आना भी सन्देह का विषय है।
PunjabKesari
फिल्मों की फंडिंग सारी बाहर के देशों से होती है
सरस्वती जी महाराज ने फिल्मों को लेकर कहा कि फिल्मों में देवताओं को कलाकार इस तरह दर्शा रहे हैं मानो कलाकार ही सबकुछ है। धर्म की अगर बात करें तो जिन फिल्मों में भगवान को गलत तरीके से दर्शाया जा रहा है उससे गलत संदेश युवाओं तक जाता है। हाल ही में एक फ़िल्म रिलीज़ की गई थी जिसमे भगवान पुरषोत्तम श्री राम के चरित्र से लेकर रावण जो कि एक ब्राह्मड थे उनको एक राक्षस के रूप में दर्शाया गया और उनकी सवारी एक चमगादड़ को दिखलाया गया है। रावण की सवारी चमगादड़ को मांस के टुकड़े खिलाते हुए दिखलाया गया है जब कि रावण खुद एक ब्राह्ममण थे जिसकी हमने निंदा की थी और विरोध भी किया था और लिखा भी था कि इस तरह से जो फिल्मों में दृश्य दिखाए जा रहे है उनसे सनातन धर्म पर कितना बड़ा प्रहार किया जा रहा है। महामंडलेश्वर ने बताया कि इस तरह की फिल्मों की फंडिंग सारी बाहर के देशों से होती है जैसे दुबई और इस्लामिक देशों से मोटी फंडिंग होती है जिनके बदले सनातन धर्म को इस तरह दिखाया जा रहा है।

2024 लोकसभा चुनाव पर बोले महामंडलेश्वर  
वहीं पत्रकार के एक सवाल पर 2024 के चुनावों पर महामंडलेश्वर महाराज ने कहा कि ये साधु-संतों का विषय नहीं है। साधु संत धर्म से जुड़ा होता है। राजनीति का विषय पार्टियों का है और ये राजनीति की बातें राजनेताओं से ही अच्छी लगती है। दरअसल, इंग्लैंड से भारत आये महामंडलेश्वर का दिल्ली एरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ जिसके बाद मेरठ पहुँचे जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर उमाकांतानंद सरस्वती जी महाराज ने कहा कि मेरठ एक ऐसी पवित्र जगह है जो कि सभी धार्मिक स्थानों के बीच में है और जो भी धार्मिक स्थानों पर जाता है उसको मेरठ से ही होकर गुजरना पड़ता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!