दहेज के लिए एक विवाहिता की गई जान, 2 हुईं बेघर

Edited By Anil Kapoor,Updated: 03 Feb, 2019 10:04 AM

for dowry a married woman done life  2 homeless

दहेज के लिए हत्या, प्रताड़ना और घर से बेघर करने के 2 मामलों में 16 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। सुबह करीब 5.30 बजे कोसीकलां थाना क्षेत्र में महावीर की बगीची के पास रेलवे ट्रैक पर महिला का शव मिला था। मृतका की पहचान उर्मिला पुत्री रतन सिंह...

मथुरा: दहेज के लिए हत्या, प्रताड़ना और घर से बेघर करने के 2 मामलों में 16 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। सुबह करीब 5.30 बजे कोसीकलां थाना क्षेत्र में महावीर की बगीची के पास रेलवे ट्रैक पर महिला का शव मिला था। मृतका की पहचान उर्मिला पुत्री रतन सिंह निवासी मोहल्ला तागड़ा राधामाधव के पास कोसीकला के रूप में हुई है। शुरूआत में पुलिस इस घटना को एक हादसा मानकर चल रही थी। इस घटना ने उस समय नया मोड़ ले लिया जब मृतका के पिता रतन सिंह ने अपने दामाद देवेन्द्र उर्फ दिनेश पुत्र करतार निवासी गांव चंदौरी थाना छाता सहित 7 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।

रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि ससुरालीजन आए दिन उर्मिला के साथ दहेज के लिए मारपीट करते थे। शुक्रवार को उर्मिला टहलने के लिए गई थी लेकिन देर तक वापस नहीं आई। खोजबीन करने पर उर्मिला का शव महावीर बगीची के पास रेल ट्रैक पर मिला। मृतका के पिता ने दामाद सहित अन्य लोगों पर दहेज और हत्या के षड्यंत्र का आरोप लगाया है।

वहीं दूसरे मामले में दहेज के लिए 2 सगी बहनों को तरह-तरह से प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। महिला थाने में विवाहिता काजिल पुत्री सूरजमल निवासी नारायणपुर थाना वृंदावन ने पति मेहनलाल पुत्र सत्यप्रकाश निवासी मेहदीपुर थाना सुरीरी सहित 9 लोगों के खिलाफ उसे व उसकी बहन को अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित करने, मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट करने तथा जेठ द्वारा उसके साथ जबरदस्ती करने और इसकी बहन को उसके देवर द्वारा प्रताड़ित किए जाने और जाने से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!