दुर्गा पूजा में नहीं बजा डीजे तो मोहर्रर पर भी नहीं बजने दूंगा: योगी आदित्यनाथ

Edited By ,Updated: 01 Oct, 2016 04:43 PM

durga puja is the dj playing the sound will not be on the mohrrr adityanath

नवरात्र और विजयादशमी पर्व के मद्देनजर जिला प्रशासन के रवैये से नाराज चल रहे बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि डीजे अगर दुर्गा मूर्ति पण्डालों और मूर्ति विसर्जन में नहीं बजेगा तो ...

गोरखपुर: नवरात्र और विजयादशमी पर्व के मद्देनजर जिला प्रशासन के रवैये से नाराज चल रहे बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि डीजे अगर दुर्गा मूर्ति पण्डालों और मूर्ति विसर्जन में नहीं बजेगा तो मुर्हरम के जुलूस में भी इसे पूरी तरह प्रतिबंधित करना होगा। योगी ने प्रशासन की अबतक की कार्रवाई पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए कहा कि जिला प्रशासन और अन्य पुलिस अधिकारियों ने बैठक ली है उसमें जो दिशा-निर्देश दिया उसमें श्री श्री दुर्गा पूजा समिति/पण्डालों के लिए हुई है। सारे नियम और प्रशासन की सारी कार्रवाई एकतरफा चल रही है। योगी ने ये बातें गोरखनाथ मन्दिर में श्री दुर्गा पूजा समितियों के साथ हुई बैठक में कही। 

योगी ने कहा कि शारदीय नवरात्र और विजयादशमी पर्व के लिए प्रशासन सकुशल सम्पन्न कराने में जो भी सहयोग चाहेगा सनातन हिन्दू धर्म से जुड़े सभी सामाजिक-सांस्कृतिक एवं धार्मिक संगठन और श्री श्री दुर्गा पूजा समितियां सहयोग करेगी, लेकिन अगर प्रशासन अपना भेदभावपूर्ण व्यवहार को नही बदला तो किसी भी एक पक्षीय कार्रवाई का पूरजोर विरोध भी होगा।

योगी ने कहा कि किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन, ढोल और ताशा के नाम पर चल रही उच्छृंखलता को सख्ती के साथ रोकना होगा। अगर प्रशासन ने जबरन एकपक्षीय कार्यवाहीं करके हिन्दुओं को प्रताडि़त करने का कार्य करेगा तो कोई हिन्दू संगठन और समिति सहयोग नही करेगें। बैठक में पर्व एवं त्योहार को देखते हुए विद्युत की अनवरत आपूर्ति सुनिश्चित करने, साफ-सफाई और शुद्ध पेयजल की आपूर्ति को भी दुरूस्त करने तथा सुरक्षा के लिए प्रशासन से चुस्त-दुरूस्त करने की मांग की गई। श्री श्री दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर प्रशासन की अबतक की तैयारी पर भी रोष व्यक्त किया गया।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!