Lok Sabha Elections 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 29 अप्रैल को दाखिल करेंगे नामांकन, लखनऊ लोकसभा सीट से हैं BJP प्रत्याशी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 22 Apr, 2024 10:00 AM

defense minister rajnath singh will file nomination on april 29

Lok Sabha Elections 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 29 अप्रैल को लखनऊ लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। भाजपा सूत्रों ने यह जानकारी दी। लखनऊ भाजपा प्रमुख आनंद द्विवेदी ने कहा कि राजनाथ सिंह विधानसभा के सामने उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यालय से अपना...

Lok Sabha Elections 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 29 अप्रैल को लखनऊ लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। भाजपा सूत्रों ने यह जानकारी दी। लखनऊ भाजपा प्रमुख आनंद द्विवेदी ने कहा कि राजनाथ सिंह विधानसभा के सामने उत्तर प्रदेश भाजपा कार्यालय से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए आगे बढ़ेंगे। द्विवेदी ने कहा  कि वहां से वह मंत्रियों, महापौर, पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों और अन्य लोगों के साथ अपना नामांकन दाखिल करने के लिए मोटर चालित रथ पर सवार होकर कलक्ट्रेट जाएंगे।

राजनाथ सिंह लखनऊ से लगातार तीसरी बार लोकसभा सांसद बनने की कर रहे हैं कोशिश
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह लखनऊ से लगातार तीसरी बार लोकसभा सांसद बनने की कोशिश कर रहे हैं। 2014 में लखनऊ से अपना पहला चुनाव लड़ने से पहले, राजनाथ ने 2009 में गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव जीता था। उस समय, पूर्व राज्यपाल, स्वर्गीय लालजी टंडन, लखनऊ के सांसद थे, जब पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी लगातार पांच बार लखनऊ के सांसद के रूप में कार्य करने के बाद चुनावी राजनीति से बाहर हो गए थे।

26 अप्रैल को लखनऊ (पूर्व) विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार ओपी श्रीवास्तव अपना नामांकन दाखिल करेंगे
द्विवेदी ने यह भी कहा कि 26 अप्रैल को लखनऊ (पूर्व) विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार ओपी श्रीवास्तव अपना नामांकन दाखिल करेंगे। सीट पर उपचुनाव, जिसके लिए मतदान 20 मई को होगा, मौजूदा विधायक आशुतोष टंडन गोपाल के निधन के कारण आवश्यक हो गया था। 2024 के 7 चरण के लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को लखनऊ में 13 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के साथ मतदान होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!