27 अक्टूबर को भैयादूज के दिन बंद होंगे Kedarnath Dham के कपाट, विजयादशमी पर हुई घोषणा

Edited By Nitika,Updated: 05 Oct, 2022 01:05 PM

the doors of kedarnath dham will be closed on bhaiya dooj

11वें ज्योतिर्लिंग भगवान केदारनाथ के कपाट बन्द होने की तिथि आज विजयादशमी पर्व पर शीतकालीन गद्दीस्थल ओकारेश्वर मन्दिर में पंचांग गणना के अनुसार घोषित कर दी गई है।

 

रुद्रप्रयागः 11वें ज्योतिर्लिंग भगवान केदारनाथ के कपाट बन्द होने की तिथि आज विजयादशमी पर्व पर शीतकालीन गद्दीस्थल ओकारेश्वर मन्दिर में पंचांग गणना के अनुसार घोषित कर दी गई है।

PunjabKesari

इस बार भगवान केदारनाथ के कपाट आगामी 27 अक्टूबर को भैयादूज पर्व पर तुला लगन में प्रातः 8 बजे शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे। कपाट बंद होने के बाद भगवान केदारनाथ की पंचमुखी चल-विग्रह उत्सव डोली धाम से रवाना होगी तथा प्रथम रात्रि प्रवास के लिए रामपुर पहुंचेगी। इसके बाद 29 अक्टूबर को शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मन्दिर में विराजमान होगी।

PunjabKesari

वहीं दूसरी तरफ द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर के कपाट बंद होने की तिथि भी विजयादशमी पर्व पर शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मन्दिर ऊखीमठ में पंचांग गणना के अनुसार घोषित कर दी गई है। इस बार द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर धाम के कपाट आगामी 18 नवम्बर को प्राप्त 8 बजे वृश्चिक लगन में शीतकाल के लिए बंद किए जाएंगे।

PunjabKesari

भगवान मदमहेश्वर के कपाट बंद होने के बाद भगवान मदमहेश्वर की चल-विग्रह उत्सव डोली धाम से रवाना होगी तथा प्रथम रात्रि प्रवास के लिए गौंडार गांव पहुंचेगी। अंत में 21 नवम्बर को शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मन्दिर में विराजमान होगी।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!