PM मोदी का नेतृत्व ‘बेजोड़’, वह BJP के प्रधानमंत्री पद के होंगे उम्मीदवार: मौर्य

Edited By Anil Kapoor,Updated: 10 Feb, 2019 12:15 PM

pm modi s leadership is unmatched he will be bjp s pm candidate maurya

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी ही भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे क्योंकि उनके नेतृत्व के गुण ‘बेजोड़’ हैं। मौर्य ने कहा कि मोदी ही भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, भले ही सत्तारूढ़...

लखनऊ\कोलकाता: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी ही भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे क्योंकि उनके नेतृत्व के गुण ‘बेजोड़’ हैं। मौर्य ने कहा कि मोदी ही भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, भले ही सत्तारूढ़ राजग लोकसभा चुनावों में बहुमत से कुछ दूर रह जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा 2014 चुनाव के मुकाबले इस बार अपना प्रदर्शन सुधारेगी और पार्टी 300 सीटों के आंकड़े को पार करेगी। उन्होंने दावा किया कि राजग 400 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगा। राम मंदिर मुद्दे पर मौर्य ने कहा कि केंद्र मंदिर के निर्माण में आने वाली सभी ‘बाधाओं को दूर’ कर देगा।

मौर्य ने हाल में पश्चिम बंगाल की अपनी यात्रा के दौरान दिए एक साक्षात्कार में कहा कि 2014 में हमने 282 सीटों पर जीत हासिल की थी लेकिन 2019 में भाजपा अकेले ही 300 के आंकड़े को पार करेगी। हमारे राजग के सहयोगियों को मिलाकर हम मोदी के नेतृत्व में 400 के आंकड़े को पार करेंगे। जब उनसे पूछा गया कि यदि मोदी राजग को जीत दिलाने में विफल रहे तो क्या भाजपा उनके लिए मैदान में उतरेगी तो उन्होंने कहा कि लोगों को केवल उन (मोदी) पर ही भरोसा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को बहुमत नहीं मिलेगा यह एक कल्पना है। जो लोग ममता बनर्जी की तरह खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की कोशिश कर रहे हैं, वे केवल यह सपना देख सकते हैं कि मोदी को बहुमत नहीं मिलेगा। जबकि तथ्य यह है कि मोदी जी को भारी बहुमत के साथ फिर से प्रधानमंत्री चुना जाएगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या भाजपा के पास इस पद के लिए कोई अन्य उम्मीदवार है तो मौर्य ने कहा कि लोग केवल मोदी जी पर ही भरोसा करते है। वह एक नए युग के संस्थापक हैं। उनका नेतृत्व बेजोड़ है।

मौर्य ने यह बात ऐसे समय पर कही है जब यह अटकलें तेज हैं कि आरएसएस के करीबी मानें जाने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राजग को बहुमत ना मिलने पर मोदी की जगह ले सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो लगभग सभी दलों की पसंद गडकरी छोटे दलों और उन क्षेत्रीय नेताओं का समर्थन जुटाने में सफल रहेंगे जो वर्तमान प्रधानमंत्री का समर्थन नहीं करना चाह रहे हैं। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बारे में मौर्य ने कहा कि बाबर के नाम के साथ अंकित ईंटों को राम जन्मभूमि स्थल पर अनुमति नहीं दी जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!