जिंदगी-मौत से जूझ रहे चित्रकार ने PM को खून से लिखा खत, मोदी ने नहीं सुनी ‘मन की बात’

Edited By ,Updated: 10 Feb, 2017 02:07 PM

painter wrote letter to pm modi with blood

28 वर्षीय युवक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से खत लिखकर मदद के लिए गुहार लगाई है। उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के कस्बा कर्वी का चित्रकार विनय कुमार साहू तीन साल से लिवर की बीमारी से पीड़ित है।

लखनऊ : 28 वर्षीय युवक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से खत लिखकर मदद के लिए गुहार लगाई है। उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के कस्बा कर्वी का चित्रकार विनय कुमार साहू तीन साल से लिवर की बीमारी से पीड़ित है। वह लिवर ट्रांसप्लांट (यकृत प्रत्यारोपण) के लिए खर्च जुटाने में असमर्थ है। विनय पिछले तीन महीनों से प्रधानमंत्री को अपने खून से पत्र लिखकर और उनका चित्र बनाकर भेज रहा है ताकि मोदी का ध्यान एक बार तो उस पर जाए और वे उसकी मदद करें। विनय की बीमारी दिनोंदिन बढ़ती जा रही है, लेकिन पिछले तीन महीने से उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। विनय ने कई बड़ी हस्तियों का चित्र बनाकर अपने घर में लगा रखा है।

बेहतरीन चित्रकार होने के वाबजूद वह गुमनामी में है। विनय ने तीन महीने के दौरान पीएम मोदी की कई तस्वीरें बनाई हैं, जिनमें से कुछ उन्होंने अपने तीन पत्रों के साथ उन्हें भेज दी हैं। विनय के मुताबिक, वह मदद के लिए आखिरी सांस तक मोदी को पत्र लिखता रहेगा। पीएम मोदी हमेशा अपने मन की बात लोगों तक पहुंचाते हैं और लोगों से भी कहते हैं कि उनसे हम भी अपने मन की बात कह सकते हैं लेकिन मेरी बात पता नहीं क्यों उन तक नहीं पहुंच रही।

विनय ने बताया कि उसने तीन साल दिल्ली के एम्स में अपनी जांच करवाई लेकिन वहां भीड़ के कारण उसका इलाज शुरू नहीं हो पाया है। वहीं दूसरे डॉक्टर कहते हैं कि लिवर ट्रांसप्लांट के लिए करीब 35 से 40 लाख रुपए चाहिए और इतनी ज्यादा रकम जुटाना उसके लिए मुश्किल है। विनय ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी पत्र लिख चुका है पर वहां भी उनकी बात नहीं सुनी गई। विनय ऑडर पर चित्र बनाता हैं और बच्चों को निशुल्क चित्रकारी सिखाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!