Noida News: फर्जी आइडी पर सिम लेकर भेजता था विदेश, यूपी STF ने नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तार

Edited By Anil Kapoor,Updated: 22 Apr, 2024 12:17 PM

noida news stf arrested nepali citizen for sending sim abroad on fake id

Noida News: उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने फर्जी आईडी पर भारतीय मोबाइल फोन सिम की विदेशों में आपूर्ति करने के आरोप में नेपाल के एक व्यक्ति को रविवार को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ ने आरोपी के पास से...

Noida News: उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने फर्जी आईडी पर भारतीय मोबाइल फोन सिम की विदेशों में आपूर्ति करने के आरोप में नेपाल के एक व्यक्ति को रविवार को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ ने आरोपी के पास से 33 सिम, दो नेपाली पासपोर्ट और दो मोबाइल फोन समेत अन्य सामान बरामद किया है। उन्होंने बताया कि वह फर्जी आईडी पर सिम चालू कर थाइलैंड, नेपाल और कंबोडिया में उसकी आपूर्ति करने वाले गिरोह का सदस्य है।

फर्जी आईडी पर सिम विदेशों में भेजने के आरोप में नेपाली नागरिक गिरफ्तार
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ की नोएडा इकाई के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकुमार मिश्रा ने बताया कि फर्जी आईडी पर जारी सिम की मदद से विदेशों में बैठे अपराधी भारत समेत दुनिया के अन्य देशों के नागरिकों के साथ ठगी करते थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए आरोपी की पहचान नेपाल के सोलुखुंब जिला निवासी सुनील खड़का के रूप में की गयी है।

जानिए, इस मामले में क्या कहना है एसटीएफ अधिकारियों का?
एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक, बीते दिनों ऐसी सूचना मिली थी कि दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में ऐसा गिरोह सक्रिय है जो भारत में फर्जी पते पर सिम लेता है और उसे कुछ डॉलर में विदेश में बैठे साइबर ठगों को दे देता है। पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि आरोपी सिम नेपाल के रास्ते भेजता था। नेपाल में गिरोह के कई सदस्य सक्रिय हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!