मुख्यमंत्री ने टैटू-2018 ‘हिमालय के वीर’ कार्यक्रम का किया शुभारंभ

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Mar, 2018 10:54 AM

chief minister launches tatoo 2012 hero of the himalaya program

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) द्वारा पुलिस लाइन रेसकोर्स में आयोजित टैटू-2018 ‘हिमालय के वीर’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आईटीबीपी द्वारा पहली बार शहर में...

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) द्वारा पुलिस लाइन रेसकोर्स में आयोजित टैटू-2018 ‘हिमालय के वीर’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि आईटीबीपी द्वारा पहली बार शहर में राष्ट्रप्रेम, अनेकता में एकता, देश की जनता में देशभक्ति की भावना पैदा करने और उन्हें देश के सुरक्षा बलों में योगदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से विशेष प्रदर्शन का आयोजन किया गया। आईटीबीपी के जवानों ने शौर्य और वीरता के साथ उत्तराखंड की लोक संस्कृति का भी प्रदर्शन किया। इस तरह के कार्यक्रम युवाओं को सुरक्षा बलों की ओर आकर्षित करने में सहायक होंगे। 
PunjabKesari
ITBP के जवानों ने वीरता के साथ राज्य की लोक संस्कृति का किया प्रदर्शनः सीएम 
मुख्यमंत्री ने कहा कि आईटीबीपी का देश की रक्षा में अहम योगदान है। आईटीबीपी के जवानों ने कई आयाम स्थापित किए हैं। देश और राज्य की जनता सैनिकों का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि सरकार आईटीबीपी को हरसंभव सहयोग करेगी। आईटीबीपी की प्रस्तुति में ना केवल महिला दस्ता और स्काई दस्ता आदि ने परेड में भाग लिया। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी दर्शनीय श्रृंखला प्रस्तुत की गई। जवानों ने नमामि गंगे पर आधारित स्वच्छ गंगा संदेश की भी शानदार प्रस्तुति दी। इसके साथ ही बैंड, घुड़सवारी और जांबाज मोटरसाइकिल दलों ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया। बल के कार्य क्षेत्रों में कश्मीर से अरुणाचल के विविध सीमावर्ती राज्यों और क्षेत्रों की संस्कृतियों की झांकी देखने को मिली। सीएम ने आईटीबीपी के जवानों की सांस्कृतिक प्रस्तुति और विभिन्न प्रदर्शनों की जमकर सराहना की। 
PunjabKesari
हमें अपने देश के जवानों पर गर्वः मुख्यमंत्री 
सीएम ने आईटीबीपी के जवानों का स्वागत करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से युवाओं को सशस्त्र बलों की ओर आकर्षित करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि आईटीबीपी देश की सेवा में लगातार कार्य कर रही है। राज्य में चारधाम यात्रा और प्राकृतिक आपदाओं के समय आईटीबीपी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, हमें अपने देश के जवानों पर गर्व है।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!