गैर हाजिर अध्यापकों के खिलाफ सख्त शिक्षा विभाग, की ये बड़ी कार्रवाई

  • गैर हाजिर अध्यापकों के खिलाफ सख्त शिक्षा विभाग, की ये बड़ी कार्रवाई
You Are Here
गैर हाजिर अध्यापकों के खिलाफ सख्त शिक्षा विभाग, की ये बड़ी कार्रवाईगैर हाजिर अध्यापकों के खिलाफ सख्त शिक्षा विभाग, की ये बड़ी कार्रवाईगैर हाजिर अध्यापकों के खिलाफ सख्त शिक्षा विभाग, की ये बड़ी कार्रवाई

इलाहाबादः प्रदेश के अध्यापकों पर बड़ी गाज गिरी है। जहां 30 अध्यापकों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। जबकि 2 अध्यापकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के सामने अपना पक्ष रखा था, लिहाजा वो इससे बच गए है। फिलहाल बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा मामले की जांच कर रहे है।

जानकारी के अनुसार प्राइमरी स्कूल के कुछ अध्यापक लम्बे समय से गैर हाजिर थे। इन्होंने अपने गैर हाजिर होने का कोई कारण भी नही बताया था। बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि इन टीचरों को रज‍िस्टर्ड पते पर 1 जून और 24 जून को दो बार कारण बताओ नोटिस भेजा गया था, लेक‍िन इनमें से किसी ने अपने बिना सूचना गायब रहने का कोई जवाब नहीं दिया।

उन्होंने बताया कि बीएसए ने इन्हें 8 सितंबर तक अपना पक्ष रखने का मौका दिया था।इसके बावजूद गायब रहने वाले शिक्षक ने कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद आज इन लोगों को नौकरी की सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने कहा है कि एक और मामला संज्ञान में आया है कि 17 और ऐसे टीचर चिन्हित किए गए है। जो फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी कर रहे थे। इन टीचरों के प्रमाण पत्रों की जांच करवाई जा रही है। जांच के बाद उनको भी सेवा से बर्खास्त किया जाएगा।

 



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!