CM ने किया हैरिटेज जोन का उद्घाटन, कहा- जो जनता को दुख देते हैं, जनता उन्हें हटा देती

  • CM ने किया हैरिटेज जोन का उद्घाटन, कहा- जो जनता को दुख देते हैं, जनता उन्हें हटा देती
You Are Here
CM ने किया हैरिटेज जोन का उद्घाटन, कहा- जो जनता को दुख देते हैं, जनता उन्हें हटा देतीCM ने किया हैरिटेज जोन का उद्घाटन, कहा- जो जनता को दुख देते हैं, जनता उन्हें हटा देतीCM ने किया हैरिटेज जोन का उद्घाटन, कहा- जो जनता को दुख देते हैं, जनता उन्हें हटा देती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘कैशलेस सोसाइटी’ की वकालत पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि गांवों में रहने वाली आधी से ज्यादा आबादी को लेन-देन के इन डिजिटल तरीकों के बारे में बताने के लिए केन्द्र सरकार ने कोई तैयारी नहीं की है। अखिलेश ने ‘लखनऊ हेरिटेज जोन’ के उद्घाटन के अवसर पर कैशलेस सोसाइटी बनाने पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जोर दिए जाने को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आप (मोदी) बताएं कि डिजिटल इंडिया के लिए आपकी क्या तैयारी है। कैशलेस लेन-देन करना कौन सिखाएगा। इसे गांव तक कैसे पहुंचाएंगे। नौजवान तो फिर भी इसे कर लेते हैं लेकिन बाकी लोगों का क्या।

उन्होंने कहा कि हमने गांवों तक लैपटॉप पहुंचाया है। हमारी स्मार्टफोन योजना के लिए एक करोड़ पंजीकरण हो चुके हैं। आप (मोदी) बताइए, आप क्या तैयारी कर रहे हैं। आपने पूरे देश और समाज को हिला दिया। आपने गुल्लकें तुड़वा दीं। महिलाआें की जमा पूंजी बाहर करवा दी। याद रहे, जो सरकार जनता को दुख देती है, जनता उस सरकार को हटा देती है। मुख्यमंत्री ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा को विकास के मामले में मुकाबले की चुनौती देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव होने वाला है, मुकाबला कर लीजिए, हमारा न तो काम में मुकाबला है और न ही नेतृत्व में। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव के मद्देनजर भाजपा कई यात्राएं निकल रही है। मैं पूछता हूं कि वे बताएं कि पिछले ढाई साल के दौरान केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिए क्या किया है? अखिलेश ने मायावती की अगुवाई वाली बसपा पर भी तंज करते हुए कहा कि वो पत्थर वाली सरकार बताए कि उसने अपने राज में जनता के लिए क्या काम किए?

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार ने लोगों को खुशी दी है। उसके फैसले आम लोगों के बीच पहुंचे हैं। अगर आप चाहते हैं कि लगातार विकास और तरक्की के काम हों तो प्रदेश में एक बार फिर सपा को सरकार बनाने का अवसर दें। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने न सिर्फ लखनऊ बल्कि पूरे प्रदेश में काम किया है। समाजवादियों ने हर वर्ग को जोड़ने का काम किया है। यहां का विकास ही खुशहाली लाएगा। इससे व्यापार बढ़ेगा और प्रदेश की तस्वीर बदल जाएगी। अखिलेश ने पुराने लखनऊ में बने हेरिटेज जोन के काम में लगे अधिकारियों की सराहना की और कहा कि इससे पुराने शहर की खूबसूरती उसके असल रूप में दिखेगी।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !