राष्ट्रीय गीत की एक भी लाइन नहीं सुना पाया योगी का ये मंत्री

  • राष्ट्रीय गीत की एक भी लाइन नहीं सुना पाया योगी का ये मंत्री
You Are Here
राष्ट्रीय गीत की एक भी लाइन नहीं सुना पाया योगी का ये मंत्रीराष्ट्रीय गीत की एक भी लाइन नहीं सुना पाया योगी का ये मंत्रीराष्ट्रीय गीत की एक भी लाइन नहीं सुना पाया योगी का ये मंत्री

लखनऊ: योगी सरकार ने स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रीय गीत को अनिवार्य करने को लेकर निर्देश जारी किया है। लेकिन खुद यूपी सरकार के मंत्री को वंदे मातरम की एक लाइन भी याद नहीं है।

जानकारी के अनुसार एक कार्यक्रम के दौरान यूपी के अल्पसंख्यक राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख के चेहरे की रंगत बदल गई जब वह राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम ही भूल गए। खबरों के मुताबिक यूपी के अल्पसंख्यक राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख एक टीवी न्यूज चैनल के शो में पहुंचे थे। जहां वो राष्ट्र गीत वंदे मातरम की एक लाइन भी नहीं गा सके। जिसके बाद उनका चेहरा घबराहट से लाल हो गया।

भाजपा सरकार राष्ट्रीय गीत को लेकर बहुत सक्रिय नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगीत को अनिवार्य करने के साथ ही बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मुंबई के सभी स्कूलों में भी वंदे मातरम को अनिवार्य कर दिया था।जिसके बाद बीजेपी ने महाराष्ट्र के सभी स्कूलों में राष्ट्रीय गीत को अनिवार्य करने की मांग की थी।

योगी सरकार ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्तर प्रदेश के सभी मदरसों को एक आदेश जारी किया है। यूपी मदरसा परिषद बोर्ड की ओर से 3 अगस्त को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को एक पत्र भेजा गया। इसमें निर्देश दिया गया कि स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 8 बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा। सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस दौरान राष्ट्रगीत को अनिवार्य किया गया।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!