उत्तराखंड के लाल ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को किया ढेर, पिता ने कहा- बेटे की वीरता पर है गर्व

Edited By Nitika,Updated: 03 May, 2018 05:27 PM

uttarakhand jawan killed terrorists in jammu kashmir

उत्तराखंड में सोमवार को दक्षिण जम्मू में आतंकियों को ढेर करने वाले मेजर रोहित शुक्ला देहरादून के रहने वाले हैं। उनकी पढ़ाई भी देहरादून के सेंट जोसेफ से हुई है।

देहरादूनः उत्तराखंड में सोमवार को दक्षिण जम्मू में आतंकियों को ढेर करने वाले मेजर रोहित शुक्ला देहरादून के रहने वाले हैं। उनकी पढ़ाई भी देहरादून के सेंट जोसेफ से हुई है। 
PunjabKesari
मुठभेड़ में मेजर हुआ घायल, 2 आतंकियों को मार गिराया 
जानकारी के अनुसार, मेजर रोहित शुक्ला का परिवार आज भी देहरादून के इंदर रोड  में रहता है और उनके पिता वकील है। परिवार को मुठभेड़ की खबर मिलने पर यह पता चला कि रोहित शुक्ला इस अॉपरेशन का नेतृत्व करते हुए घायल हो गया। इस बात का पता चलते ही पूरे परिवार में मायूसी छा गई। इस पर मेजर के पिता ज्ञान शंकर शुक्ला का कहना है कि बेटे को गोली लगी है लेकिन उन्हें गर्व है कि बेटे ने कश्मीर के उस आतंकवादी को मार गिराया है जो वहां के युवाओं को भड़का रहा था। हिजबुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष आतंकियों में माने जाने वाला कमांडर समीर टाइगर और अकीब खान मेजर रोहित शुक्ला द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में मारे गए हैं। उनकी मौत के बाद मेजर के परिवार में खुशी छाई हुई है। मेजर के पिता ने कहा कि उनके बेटे को इससे पहले भी इसी तरह से आतंकी कार्रवाई में गंभीर चोट आई है लेकिन उन्होंने कभी भी इस बारे में ना तो सोचा और ना ही बेटे से बात की है ताकि उसे सेना में कोई तकलीफ ना हो। 
PunjabKesari
हर घर से निकले एक सैनिकः शंकर शुक्ला 
शंकर शुक्ला का कहना है कि जिस समय ऑपरेशन खत्म हुआ और उन्हें पता चला कि उनका बेटा गंभीर रूप से घायल है तो पहले तो उन्होंने पूरे परिवार को समझाया। उसके बाद सेना के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन फिर पता चला कि रोहित खतरे से बाहर है तब जाकर पूरे परिवार की जान में जान आई। ज्ञान शंकर उन्होंने कहा कि आतंकियों ने बेटे को यह कहकर ललकारा था कि अगर मां का दूध पिया है तो बाहर निकल तब बेटे ने जवाबी कार्रवाई में आतंकियों को ढेर किया। पिता ने कहा कि हमें यह समझना चाहिए कि देश की सेवा के लिए हर घर से एक बच्चे की परवरिश होनी चाहिए जो आगे चलकर किसी भी तरह से देश की सेवा करें। उन्होंने कहा कि आज हमें गर्व है कि उनका बेटा इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दे रहा है और अपनी गोलियों से आतंकियों को निशाना बना रहा है।
PunjabKesari
मुझे मेरे बेटे पर है गर्वः विजय लक्ष्मी शुक्ला 
वहीं मेजर रोहित शुक्ला की मां विजय लक्ष्मी शुक्ला का कहना है कि एक समय के लिए घबराहट तो हुई लेकिन आतंकियों के इस ऑपरेशन को खत्म करने के बाद उनके बेटे ने उन्हें फोन किया। फोन पर उसने बताया कि उसने 2 आतंकवादियों को मार गिराया है। मेजर की मां ने हंसते हुए कहा कि बेटे का जीवन देश के लिए है। अगर वह जान पर खेलकर भी देश की सेवा कर रहा है तो ना केवल उन्हें गर्व है बल्कि इसको लेकर सारे देश को गर्व होना चाहिए।    

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!