मक्का से स्टार्च बनाने वाली देश की पहली यूनिट रुद्रपुर में होगी स्थापित, 150 करोड़ का MoU हुआ साइन

Edited By Nitika,Updated: 21 Sep, 2018 04:09 PM

the first unit of country making starch from maize

उत्तराखंड में फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में गुरुवार को 150 करोड़ रुपए का एमओयू साइन किया गया। यह एमओयू मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल की मौजूदगी में सचिव कृषि और खाद्य प्रसंस्करण डी.सेंथिल पांडियन और मैसर्स रॉकेट...

देहरादूनः उत्तराखंड में फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में गुरुवार को 150 करोड़ रुपए का एमओयू साइन किया गया। यह एमओयू मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल की मौजूदगी में सचिव कृषि और खाद्य प्रसंस्करण डी.सेंथिल पांडियन और मैसर्स रॉकेट रिद्धि-सिद्धि प्रा.लि., गोरेगांव, मुंबई के प्रबंध निदेशक के बीच हस्ताक्षरित किया गया। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर में स्थापित मक्का से स्टार्च बनाने वाली भारत की यह सबसे बड़ी यूनिट होगी। इसमें 8 लाख टन मक्के की खपत होगी, जिसमें से 4 लाख टन मक्का उत्तराखंड के किसानों से सीधा क्रय किया जाएगा। इससे बड़ी संख्या में  स्थानीय लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होंगे। सीएम को मैसर्स एज्यूर पावर इंडिया के सीईओ ज्योति प्रकाश अग्रवाल ने उत्तराखंड में नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में लगभग 21 हजार करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावों से संबंधित सहमति पत्र भी सौंपा। 
PunjabKesari
वहीं मुख्यमंत्री ने निवेशकों का उत्तराखंड में स्वागत करते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि राज्य में उनके लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि देश के भिन्न-भिन्न स्थानों सहित थाईलैंड और सिंगापुर में आयोजित रोड शो के द्वारा की गई पहल की उद्यमियों ने सराहना की है। उन्होंने कहा कि इसी के चलते हमारी उम्मीद से बढ़कर निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हो रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!