पौड़ी लोकसभा सीटः तीरथ सिंह रावत पर BJP ने आजमाया दांव, बीसी खंडूरी के बेटे को देंगे टक्कर

Edited By Nitika,Updated: 22 Mar, 2019 06:10 PM

teerath singh rawat will contest from pauri lok sabha seat

उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने पांचों उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही पौड़ी सीट से मौजदा सांसद बीसी खंडूडी ने चुनाव ना लड़ने का फैसला किया।

पौड़ीः उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने पांचों उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही पौड़ी सीट से मौजदा सांसद बीसी खंडूडी ने चुनाव ना लड़ने का फैसला किया।
PunjabKesari
भाजपा ने बीसी खंडूडी के काफी करीबी रहे तीरथ सिंह रावत पर इस बार दांव आजमाया है। वहीं दूसरी तरफ इस बार तीरथ सिंह रावत की टक्कर बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी से होगी। 
PunjabKesari
व्यक्तिगत जीवन 
पौड़ी सीट से निर्वाचित उम्मीदवार तीरथ सिंह रावत का जन्म 9 अप्रैल 1964 को हुआ। उनके पिता का नाम कलम सिंह रावत और उनकी पत्नी का नाम डॉक्टर रश्मी त्यागी रावत है। तीरथ सिंह रावत ने हेमवती नंदन गढ़वाल विश्व विद्यालय से शिक्षा प्राप्त की है। 
PunjabKesari
राजनीतिक जीवन 
तीरथ सिंह रावत ने 1983 से 1988 तक संघ प्रचारक रहे। इसके साथ ही वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री और राष्ट्रीय मंत्री भी रहे।
PunjabKesari
साल 2000 में उत्तराखंड राज्य बनने के बाद पहले शिक्षा मंत्री चुने गए थे। इसके बाद साल 2007 में उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश महामंत्री चुने गए। साल 2013 में उत्तराखंड दैवीय आपदा प्रबंधन सलाहकार समिति के अध्यक्ष रहे।
PunjabKesari
साल 2012 में चौबटाखाल विधानसभा से विधायक बने और साल 2013 में उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बने। 
PunjabKesari
तीरथ सिंह रावत बीसी खंडूरी के बेटे को देंगे टक्कर 
वहीं तीरथ सिंह रावत को साल 2015 में राज्य की राजनीति से इतर राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी दी गई। बता दें कि भाजपा मौजूदा 3 सांसदों के साथ 2 नए चेहरों पर दांव खेल रही है।
PunjabKesari
अब देखना यह होगा की यह चेहरे अपनी सीटें जीत पाते हैं। इस चुनाव में विपक्षी दलों से कड़ी टक्कर की मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।
PunjabKesari


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!