बागेश्वर जिले में हुई 'उज्ज्वला योजना' की शुरुआत, 295 परिवारों को वितरित किए गए कनेक्शन

Edited By Deepika Rajput,Updated: 29 Sep, 2018 05:30 PM

start of ujjwala scheme in bageshwar district

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में शनिवार को राज्य सरकार की ''उज्ज्वला योजना'' का शुभारंभ विधायक चंदन रामदास ने किया। इस दौरान योजना के तहत पहले चरण में 295 परिवारों को गैस के कनेक्शन वितरित किए गए।

बागेश्वरः उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में शनिवार को राज्य सरकार की 'उज्ज्वला योजना' का शुभारंभ विधायक चंदन रामदास ने किया। इस दौरान योजना के तहत पहले चरण में 295 परिवारों को गैस के कनेक्शन वितरित किए गए। 

PunjabKesariविधायक चंदन रामदास ने कहा कि योजना में उन लाभार्थियों को शामिल किया जाएगा, जिन्हें किसी कारण से केंद्र की 'उज्ज्वला योजना' का लाभ नहीं मिला है। केंद्र सरकार महिलाओं को हर सरकारी योजना से जोड़ने का प्रयास कर रही है। हर योजना की शुरुआत महिलाओं से ही की जा रही है। 

PunjabKesariकार्यक्रम में जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने बताया कि राज्य सरकार की 'उज्ज्वला योजना में अभी 2 हजार परिवारों का चयन किया गया है। जिसमें से 295 परिवारों को पहले चरण में रसोई गैस, चूल्हे और पाइप दिए जा रहे हैं। अन्य लाभार्थियों का चयन अगले चरण में किया जाएगा। 

PunjabKesariवहीं लाभार्थियों ने योजना को लाभदायक बताया है। लाभार्थियों ने कहा कि इस योजना से उन्हें लकड़ियों की समस्या से निजात मिलेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!