Glacier Burst in Chamoli: उत्तराखंड में SDRF का दल रिमझिम पोस्ट के लिए रवाना

Edited By Ramanjot,Updated: 24 Apr, 2021 11:21 AM

sdrf team leaves for rimjhim post in uttarakhand

एसडीआरएफ के प्रवक्ता निरीक्षक संजय रौथाण ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की रात 10:16 बजे सुमना पोस्ट से आगे रिमझिम पोस्ट की तरफ ग्लेशियर टूटने की घटना हुई, जहांं ग्रीफ द्वारा पुल निर्माण का कार्य किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि रात में मौसम...

चमोलीः उत्तराखंड के चमोली जनपद से लगे चीन (तिब्बत) सीमा पर ग्लेशियर टूटने की सूचना के बाद राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) का दल घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है।

एसडीआरएफ के प्रवक्ता निरीक्षक संजय रौथाण ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की रात 10:16 बजे सुमना पोस्ट से आगे रिमझिम पोस्ट की तरफ ग्लेशियर टूटने की घटना हुई, जहांं ग्रीफ द्वारा पुल निर्माण का कार्य किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि रात में मौसम अत्यधिक खराब होने और हिमपात से मार्ग अवरुद्ध होने के बावजूद राहत दल इंस्पेक्टर हरक सिंह राणा के नेतृत्व में रवाना हुआ।

राणा ने सेटेलाइट फोन के माध्यम से जानकारी दी कि एसडीआरएफ की नौ सदस्यीय टीम हिमपात के कारण रास्ता अवरुद्ध होने की वजह से पैदल भाप कुंड पहुंची है और ग्रीफ के 20 जवानों के साथ पैदल ही घटनास्थल पर जा रही है। इसके अलावा, एसडीआरएफ की एक अन्य टीम ग्राम रतूड़ा से जोशीमठ पहुंच गई है। इसके अलावा दो टीमों को मय रेस्क्यू उपकरणों और आवश्यक सामग्री के वाहिनी मुख्यालय तथा सहस्त्रधारा पोस्ट पर अलर्ट में रखा गया है जो आवश्यकता पड़ने पर तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!