रुद्रपुर मेयर पर लगा 10 लाख की रंगदारी मांगने का आरोप, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

Edited By Anil Kapoor,Updated: 21 Mar, 2019 02:00 PM

rudrapur mayor charged demanding rs 10 lakh filed suit on court order

उत्तराखंड में रुद्रपुर नगर निगम (Rudrapur Municipal Corporation) के मेयर रामपाल सिंह (Mayor Rampal Singh) के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली पुलिस (Rudrapur Kotwali police) ने बुधवार (Wednesday) को कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया है.......

रुद्रपुर: उत्तराखंड में रुद्रपुर नगर निगम (Rudrapur Municipal Corporation) के मेयर रामपाल सिंह (Mayor Rampal Singh) के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली पुलिस (Rudrapur Kotwali police) ने बुधवार (Wednesday) को कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया है। रंगपुरा चौकी क्षेत्र निवासी (Rangpura Chowki Area Resident) एक युवक ने मेयर पर 10 लाख की रंगदारी मांगने का गंभीर आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कोर्ट में दिए प्रार्थनापत्र में रंगपुरा वार्ड नंबर 6 निवासी कांता प्रसाद गंगवार (Rangpura ward number 6 resident Kanta Prasad Gangwar) ने बताया कि क्षेत्र में ही उसने अपने प्लॉट पर मकान बनाया हुआ है। इस मकान पर मानव कल्याण एवं उत्थान समिति (Human welfare and uplift society) के नाम से संस्था का संचालन किया जा रहा है। उसने आरोप लगाया कि बीते 13 और 16 जनवरी (13 and 16 January) को मेयर रामपाल और अन्य लोग उसके मकान पर पहुंचे और 10 लाख की रंगदारी की मांग करने लगे। रंगदारी नहीं देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई। कांता प्रसाद गंगवार ने पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद उन्हें कोर्ट की शरण लेनी पड़ी।

मामला न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम ऐश्वर्य बोरा (Judicial Magistrate First Aishwarya Bora) की अदालत में पहुंचा, जहां वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र गिरधर (Senior advocate Surendra Girdhar) ने कांता प्रसाद का पक्ष रखा। मंगलवार (Tuesday) को सुनवाई में कोर्ट ने रुद्रपुर कोतवाली पुलिस को एक सप्ताह के भीतर मेयर रामपाल के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की विवेचना करने के आदेश दिए थे। इसके बाद बुधवार (Wednesday) को रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने मेयर रामपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!