पुलिस महानिदेशक की चेतावनी- जमातियों के पास सामने आने के लिए केवल आज तक की मोहलत

Edited By Nitika,Updated: 06 Apr, 2020 01:33 PM

police warns depositors

उत्तराखंड में केवल पिछले 4 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों में 4 गुना वृद्धि हुई है। इसके मद्देनजर पुलिस ने तबलीगी जमातियों को सामने आने के लिए आज तक की मोहलत देते हुए कड़ी चेतावनी दी है।

 

देहरादूनः उत्तराखंड में केवल पिछले 4 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों में 4 गुना वृद्धि हुई है। इसके मद्देनजर पुलिस ने तबलीगी जमातियों को सामने आने के लिए आज तक की मोहलत देते हुए कड़ी चेतावनी दी है। पुलिस ने कहा कि उसके बाद जानकारी मिलने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस महानिदेशक अनिल रतूडी ने कहा कि उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों में ऐसे दृष्टांत सामने आए हैं, जहां दिल्ली से आए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हमारी पुलिस, खुफिया एजेंसिया और शासन-प्रशासन का तंत्र ऐसे तबलीगियों का पता लगाने में जुटे हुए हैं । ये लोग निजामुद्दीन दिल्ली में गए थे और उसके बाद यहां आए। चूंकि उनमें कोरोना संक्रमण की संभावना हो सकती है और इससे न केवल उनकी जान को बल्कि राज्य में भी संक्रमण बढ़ने का खतरा हो सकता है। उन्होंने दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में या अन्य स्थानों में जाकर राज्य में आए सभी तबलीगियों से तत्काल सामने आने का आग्रह किया और कहा कि वे प्रशासन और पुलिस के सामने सोमवार 6 बजे तक अपने आप को प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो उनकी जांच करवाई जाएगी, उन्हें पृथक वास में रखा जाएगा और उन्हें पूरी मेडिकल मदद की जाएगी।

वहीं राधा रतूड़ी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कोई जानबूझकर इसे छुपाता है और 6 अप्रैल के बाद यह जानकारी संज्ञान में आती है कि उसने संक्रमण फैलाया तो आपदा प्रबंधन कानून और आइपीसी की धाराओं में उसके खिलाफ हत्या के प्रयास की कार्रवाई की जाएगी। उनके फैलाए संक्रमण से अगर किसी की मृत्यु हो जाती है तो उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!