उत्तराखंडः मौसम विभाग ने 22 से 25 सितंबर तक भारी बारिश की जारी की चेतावनी

Edited By Nitika,Updated: 20 Sep, 2018 03:55 PM

meteorological department issued heavy rain warning from 22 to 25 september

उत्तराखंड के अधिकत्तर जिलों में मौसम विभाग के द्वारा भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसी के चलते प्रशासन ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

देहरादूनः उत्तराखंड के अधिकत्तर जिलों में मौसम विभाग के द्वारा भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसी के चलते प्रशासन ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं। 

मौसम विभाग ने चारधाम यात्रियों को किया सतर्क 
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 से लेकर 25 सितंबर भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 23 और 24 सितंबर को भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने पहाड़ी क्षेत्रों में सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों को भी सचेत रहने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने यात्रियों को प्रशासन के साथ संपर्क बनाए रखने की भी सलाह दी है। 

28 सितंबर तक होगी मॉनसून सीजन की समाप्ति 

वहीं मौसम विभाग ने संभावना जताते हुए कहा कि 28 सितंबर तक मॉनसून सीजन की समाप्ति हो जाएगी। इस बार मॉनसून सीजन की समाप्ति पिछले साल से 10 दिन पहले हो सकती है। बता दें कि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रशासन सतर्क दिखाई  दे रहा है ताकि बारिश से होने वाले नुकसान से बचा जा सके। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!