उत्तराखंड में सीनियर सिटीजन के लिए Helpline Number शुरू, मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ

Edited By Nitika,Updated: 24 Jun, 2021 06:26 PM

helpline number started for senior citizens

उत्तराखंड के वरिष्ठ नागरिकों (सीनियर सिटीजन) के लिए भी गुरुवार को नेशनल हेल्पलाइन एल्डरलाइन 14567 का शुभारम्भ एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया।

 

देहरादूनः उत्तराखंड के वरिष्ठ नागरिकों (सीनियर सिटीजन) के लिए भी गुरुवार को नेशनल हेल्पलाइन एल्डरलाइन 14567 का शुभारम्भ एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया।
PunjabKesari
देहरादून के आईटी पार्क स्थित एसटीपीआई बिल्डिंग में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्र सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय और उत्तराखंड सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए यह हेल्पलाइन 14567 शुरू करते हुए तीरथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के अनुरूप यह हेल्पलाइन बुजुर्गों की समस्याओं के निदान में सहायक होगी। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की सहायता के लिये सभी को आगे आना चाहिए। इसके लिए जन-जागरूकता बहुत जरूरी है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के दूरस्थ एवं पर्वतीय क्षेत्रों में बड़ी संख्या में वरिष्ठ जन एकाकी जीवन जी रहे हैं। हमें उन सभी तक पहुंचना है और उनकी समस्याओं का समाधान करना है। ग्राम स्तर तक जागरूकता लानी जरूरी है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ जनों के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी ग्राम स्तर तक दी जाए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हेल्पलाइन 14567 बुजुर्गों की समस्याओं को दूर करने के उपयुक्त मंच होगा और उनको भावनात्मक सपोर्ट भी प्रदान करेगा। कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि इस हेल्पलाइन से वरिष्ठ जनों की समस्याओं का समाधान घर बैठे होगा। यह कॉल सेंटर ही नहीं बल्कि सच्चे मायनों में कनेक्ट सेंटर बनेगा। उन्होंने कहा कि कॉल सेंटर पर काम करने वाले कर्मचारी व्यवहार कुशल हों। विभागीय अधिकारी भी लगातार इसकी मानिटरिंग करें।
PunjabKesari
अपर सचिव समाज कल्याण रामविलास यादव ने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय केन्द्र सरकार एवं समाज कल्याण विभाग उत्तराखंड द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को सहायता देने एवं आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय हेल्पलाइन (एल्डर लाइन-14567) स्थापित की गई है। उन्होंने कहा कि सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे (12 घंटों तक) तक इस पर सम्पर्क किया जा सकता है। इस अवसर पर प्रमुख सचिव एल फैनई सहित समाज कल्याण विभाग एवं कॉल सेंटर का संचालन करने वाली संस्था आटिर्वा ग्रुप के अधिकारी और वीडियो कांफ्रेंसिग द्वारा जिलों के जिलाधिकारी भी मौजूद रहे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!