हरीश रावत ने जहरीली शराब का सेवन करने से मरने वालों के परिजनों से की मुलाकात, व्यक्त की संवेदना

Edited By Nitika,Updated: 09 Feb, 2019 06:42 PM

harish rawat meets the relatives of the died people

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने जहरीली शराब का सेवन करने से मरने वाले मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मृतकों के परिवारजनों से मुलाकात कर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की।

हरिद्वारः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने जहरीली शराब का सेवन करने से मरने वाले मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मृतकों के परिवारजनों से मुलाकात कर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की। 
PunjabKesari
हरीश रावत ने की अस्पताल में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना
जानकारी के अनुसार, हरीश रावत ने कहा कि वह ईश्वर से दुख की इस कठिन घड़ी में शोक संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि इतनी दुखद घटना हो गई और यह गरीब परिवारों से संबंधित घटना थी। इसके बावजूद भी राज्य सरकार ने पीड़ित लोगों को तत्काल सहायता राशि उपलब्ध नहीं करवाई। प्रशासन तंत्र और सरकार ने भी इस पर भी विचार नहीं किया कि गरीब लोग अपने मृतक लोगों का क्रिया कर्म कैसे करेंगे। 
PunjabKesari
जहरीली शराब को संरक्षण देने वाले के खिलाफ होनी चाहिए कार्रवाई 
हरीश रावत ने कहा कि मृतकों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद ऐसा लगता है कि जहरीली शराब बनाने वाले लोग कोई और है और उन्होंने वह शराब जहां-जहां सप्लाई की और जिस-जिस ने वह शराब पी है वह मौत के आगोश में सो गए हैं। इसमें तेरहवीं में आए हुए लोगों के या वहां शराब बंटने की बात कहीं से भी नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी परिवार को इसके लिए तंग नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि सारा परिवार इस नकली जहरीली शराब का शिकार हैं। कौन लोग हैं जहरीली शराब बनाने वाले और कौन लोग हैं जहरीली शराब को संरक्षण देने वाले, कार्रवाई उनके खिलाफ होनी चाहिए, उनकी जांच होनी चाहिए। 

मृतक परिवारों के परिजनों को देना चाहिए 5 लाख की सहायता राशि
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सबको मालूम है, लोग इशारों इशारों में बता भी रहे हैं और प्रशासन तंत्र को चाहिए कि वह जहां तेरहवीं हुई क्यों आए, उसके पीछे भागने की बजाय जो लोग जहरीली शराब बनाने का काम करते हैं और उसके वितरण का काम करते हैं उनको खोजें, उनके पीछे जाएं। शासन के सम्मुख एक ही प्रायश्चित है कि मृतक परिवारों को वह इतना मुआवजा दें कि उनके परिवार अपने पैरों पर खड़े हो सकें। 
PunjabKesari
परिजनों के सदस्य को देनी चाहिए सरकारी नौकरी 
उन्होंने कहा कि वह 5 लाख रुपए प्रति मृतक परिवार को देने की मांग करते हैं और साथ-साथ इन परिवारों के एक बच्चे को या महिला को जहां तक संभव हो, उनको कहीं ना कहीं काम दिया जाना चाहिए, सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए, ताकि वह घर फिर से बस सकें, फिर से आगे बढ़ सकें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने भी यह सब कुकृत्य किया है जो-जो इसमें सम्मिलित है और जिन लोगों ने अनदेखी की है, जानते हुए भी इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की है, उन सब के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। हरीश रावत ने कहा कि छोटी मछली को मारने से कुछ नहीं होगा, जो मगरमच्छ है और जो तंत्र में भी मगरमच्छ हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!