पर्यटकों के लिए बड़ी खुशखबरी, प्रशासन ने 15 दिन पहले खोले गंगोत्री नेशनल पार्क के गेट

Edited By Nitika,Updated: 02 Apr, 2019 12:55 PM

gate opened of ganotri national park 15 days ago

उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री नेशनल पार्क के गेट प्रशासन के द्वारा खोल दिए गए हैं।

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री नेशनल पार्क के गेट प्रशासन के द्वारा खोल दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, उत्तरकाशी जिला प्रशासन और वन विभाग ने गंगोत्री नेशनल पार्क सहित सभी ट्रैक रूटों पर ट्रैकिंग और माउंटेनियरिंग गतिविधियां संचालित करने की अनुमति दे दी है। हालांकि अभी केवल पंजीकृत एजेंसियों के साथ जाने वाले पर्यटक ही पार्क में जा सकेंगे, जबकि अन्य पर्यटक 15 अप्रैल से पार्क का दीदार कर सकेंगे।

वहीं जिले की माउंटेनियरिंग और ट्रैकिंग एसोसिएशन के द्वारा पिछले लंबो समय से ट्रैकिंग सीजन की समय सीमा बढ़ाने की मांग की जा रही थी। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन और गंगोत्री नेशनल पार्क प्रशासन ने इस बार गंगोत्री नेशनल पार्क सहित अन्य हिमालयी ट्रैक रूटों को तय समय से 15 दिन पहले खोलने की अनुमति दे दी है।

इस पर माउंटेनियरिंग एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रसासन और वन विभाग की सराहना कर आभार प्रकट किया है। बता दें कि इस बार 1 अप्रैल से 30 नवंबर तक ट्रैकिंग और माउंटेनियरिंग अभियानों को संचालित किया जा सकेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!