बाढ़ में मरने वालों के परिजनों को दिया जाएगा 4-4 लाख का मुआवजा, घायलों का होगा निशुल्क इलाज

Edited By Nitika,Updated: 20 Aug, 2019 05:04 PM

family of those who died in the flood will be given compensation

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लॉक में 2 दिन पहले बादल फटने और भूस्खलन से मची तबाही वाले क्षेत्रों का मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के द्वारा दौरा किया गया। इस दौरान उन्होंने स्थितियों का जायजा लेते हुए कहा कि उत्तरकाशी आपदा में मृतकों के...

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लॉक में 2 दिन पहले बादल फटने और भूस्खलन से मची तबाही वाले क्षेत्रों का मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के द्वारा दौरा किया गया। इस दौरान उन्होंने स्थितियों का जायजा लेते हुए कहा कि उत्तरकाशी आपदा में मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। 
PunjabKesari
आपदा से बेघर हुए लोगों के लिए भूमि का चयन करने के दिए निर्देश 
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों की जनता से मिलकर आपदा की त्रासदी के दर्द की व्यथा सुनी। इसके साथ ही उन्होंने आपदा प्रभावित लोगों को सरकारी मदद का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि वह सोशल मीडिया के माध्यम से भी विश्वास दिलाते हैं कि प्रभावितों की हर सम्भव मदद की जाएगी और उसमे कोई कमी नहीं होगी। वहीं सीएम ने ट्वीट कर कहा कि घायलों का निशुल्क उपचार किया जा रहा है। इसके साथ ही आपदा से बेघर हुए लोगों के लिए ग्राम समाज की भूमि का चयन करने के निर्देश दिए हैं। काश्तकारों की सेब, भूमि और भवनों की क्षति का भी उचित मुआवजा दिया जाएगा। 
PunjabKesari
जिंदगी सामान्य करने के लिए सरकार लगाए पूरी ताकतः हरीश रावत 
बता दें कि पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने उत्तरकाशी में मची तबाही पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह उत्तरकाशी के आराकोट क्षेत्र में वहां के आपदा पीड़ितों से मिलना चाहते हैं। इसके साथ ही अपनी संवेदनाएं, अपनी भावनाएं पीड़ित लोगों और शोक संतप्त परिवारों तक पहुंचाना चाहते हैं। उत्तरकाशी के आराकोट क्षेत्र से मिल रही सूचनाएं चिन्ताजनक हैं। हरीश रावत ने कहा कि वहां की जिंदगी सामान्य करने के लिए सरकार को अपनी पूरी ताकत लगानी चाहिए।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!