CM ने ऋषिकेश AIIMS में बने हेलीपेड का किया उद्घाटन, कहा- गंभीर रोगियों को मिलेगी सुविधा

Edited By Nitika,Updated: 11 Aug, 2020 06:36 PM

cm inaugurates helipad made in rishikesh aiims

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज ऋषिकेश में एम्स के नवनिर्मित हेलीपैड का उद्घाटन किया। साथ ही कहा कि इससे गंभीर रोगियों को अस्पताल लाने में सुविधा होगी।

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज ऋषिकेश में एम्स के नवनिर्मित हेलीपैड का उद्घाटन किया। साथ ही कहा कि इससे गंभीर रोगियों को अस्पताल लाने में सुविधा होगी।
PunjabKesari
पर्वतीय राज्य उत्तराखण्ड के दुर्घटनाओं तथा प्राकृतिक आपदाओं के प्रति संवेदनशील होने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हेलीपेड बनने से हेली सेवा के जरिए मरीजों को जल्द एम्स लाने में सुविधा होगी। हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद मरीज को मात्र 9 मिनट में एम्बुलेंस से ट्रामा सेंटर तक पहुंचाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पिछले 3 साल में राज्य में 100 से अधिक लोगों की जान हेली सेवा से सीधे अस्पतालों में लाकर बचाई गई। इसके लिए सरकारी हेलीकॉप्टर एवं किराए पर हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की गई।
PunjabKesari
वहीं सीएम रावत ने कहा कि एम्स ऋषिकेश देश का पहला ऐसा संस्थान है, जहां परिसर के अन्दर हेलीपैड की सुविधा है। इस मौके पर रावत ने वरिष्ठ डॉक्टरों से कोविड-19 मरीजों का विशेष ध्यान रखने का आग्रह किया और कहा कि प्रशासन, पुलिस एवं डॉक्टरों के आपसी तालमेल से समस्याओं का समाधान आसानी से किया जा सकता है।
PunjabKesari
सीएम रावत ने डॉक्टरों को बताया देवदूत
कोरोना काल में जमीनी स्तर पर काम कर रहे आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, स्वच्छताकर्मियों, नर्सों एवं चिकित्सकों को देवदूत बताते हुए त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि मरीजों को मनोवैज्ञानिक तरीके से भी मजबूत रखना जरूरी है। इस अवसर पर एम्स ऋषिकेश के डॉक्टरों ने हेली सेवा से मरीज को लाने एवं एम्बुलेंस से ट्रामा सेंटर तक ले जाने की प्रक्रिया का मॉक ड्रिल भी किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!