2 दिवसीय दौरे के चलते मुंबई पहुंचे सीएम त्रिवेन्द्र, AIIB की वार्षिक बैठक में हुए शामिल

Edited By Nitika,Updated: 26 Jun, 2018 04:30 PM

chief minister visits aiib annual meeting in mumbai

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सोमवार को अपने 2 दिवसीय दौरे के चलते मुंबई गए। उन्होंने मुंबई में एशियाई इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट बैंक (एआईआईबी) की वार्षिक बैठक में शामिल हुए।

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सोमवार को अपने 2 दिवसीय दौरे के चलते मुंबई गए। उन्होंने मुंबई में एशियाई इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट बैंक (एआईआईबी) की वार्षिक बैठक में शामिल हुए। 
PunjabKesari
राज्य में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने पर दिया जोर 
मुख्यमंत्री बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ 'भारत में ढांचागत विकास का विजन' विषय पर देव फडणवीस और सुशील मोदी के साथ परिचर्चा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का 600 किमी का क्षेत्र सीमान्त है, इसलिए यहां रोड और एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के अन्तर्गत 300 किमी अधिक सड़कों का निर्माण हुआ है। अॉल वेदर रोड और हवाई सेवाओं में विस्तार करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य के विकास को गति दे रहे हैं। 
PunjabKesari
उत्तराखंड 24 घंटे सबसे सस्ती बिजली देने वाला राज्यः सीएम 
सीएम ने कहा कि सरकार ने गंगा और यमुना नदी की साफ-सफाई के साथ राज्य की छोटी नदियों के पुनर्जीवीकरण की पहल की है। इसके साथ ही सरकार के द्वारा रिस्पना और कोसी नदियों के पुनरुद्धार के साथ जल संरक्षण के लिए व्यापक कदम उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में घर-घर तक बिजली पहुंचाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। भारत में उत्तराखंड 24 घंटे सबसे सस्ती बिजली देने वाला राज्य है। सीएम ने कहा कि सरकार ने राज्य के 99.6 फीसदी गांवों और बस्तियों तक बिजली पहुंचाई है। 
PunjabKesari
सीएम त्रिवेन्द्र ने मनोहर पर्रिकर से की मुलाकात 
इसके अतिरिक्त त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे। टिहरी झील को पर्यटन के लिए वर्ल्ड डेस्टिनेशन बनाया जा रहा है। बता दें कि सीएम त्रिवन्द्र ने मंगलवार को पणजी में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना। त्रिवेन्द्र ने कहा कि उन्हें यह जानकर बेहद खुशी हुई कि मनोहर पर्रिकर अब स्वस्थ हैं और पहले की तरह अपने राज्य की सेवा में जुटे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!