CM और केंद्रीय मंत्री ने चारधाम कार्यों का किया हवाई निरीक्षण, अधिकारियों से ली जानकारी

Edited By Nitika,Updated: 21 Feb, 2020 10:32 AM

chief minister and union minister conducted aerial inspection of chardham works

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने चारधाम परियोजना के अन्तर्गत उत्तरकाशी जिले में चिन्यालीसौड़, धरासू, जानकीचट्टी, बड़कोट एवं गंगोत्री की भैरवघाटी में हो रहे कार्यों का हवाई निरीक्षण...

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने चारधाम परियोजना के अन्तर्गत उत्तरकाशी जिले में चिन्यालीसौड़, धरासू, जानकीचट्टी, बड़कोट एवं गंगोत्री की भैरवघाटी में हो रहे कार्यों का हवाई निरीक्षण किया। हवाई सर्वेक्षण के बाद मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री ने मातली में आईटीबीपी परिसर में अधिकारियों के साथ आगामी चारधाम यात्रा संबंधी कार्यों के बारे में जानकारी ली।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री सिंह ने चारधाम परियोजना के तहत किए जा रहे सभी कार्य 2021 में होने वाले हरिद्वार कुंभ मेले से पहले पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे चारधाम यात्रियों को और सहूलियत मिल सकेगी। चारधाम यात्रा को पहले की अपेक्षा और सुगम बनाने के लिए कार्य तेजी से किए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम परियोजना के तहत सड़क निर्माण कार्यों को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा ताकि उत्तराखंड में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटक सुगमता से यात्रा कर सकें। उन्होंने कहा कि एनजीटी की उच्चाधिकार प्राप्त कमेटी ने अपनी अंतिम रिपोर्ट सौंपी दी है। जल्द ही उस पर कार्रवाई होगी ताकि ऑल वेदर रोड निर्माण में रूके हुए कार्य प्रारंभ किये जा सकें।

वहीं इससे पहले, उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने चारधाम परियोजना से जुडे कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की और बताया कि निर्माण कार्य तेजी से हो रहे हैं। मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने चारधाम के तहत सिलक्यारा में निर्माणाधीन सुरंग की तस्वीरों सहित सभी कार्य योजना का अवलोकन किया।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!