उत्तराखंड सरकार ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सड़क निर्माण हेतु 18 करोड 36 लाख की राशि को दी मंजूरी

Edited By Diksha kanojia,Updated: 31 Jul, 2021 06:29 PM

an amount of 18 crore 36 lakh approved for road construction in various

धामी ने विधानसभा क्षेत्र नरेन्द्रनगर के अन्तर्गत गंगसार गांव मोटर मार्ग के डामरीकरण हेतु 3.60 करोड़ तथा विधानसभा क्षेत्र विकासनगर के अन्तर्गत बाबूगढ़-नवाबगढ़-जीवनगढ़ एवं डाकपत्थर क्षेत्र के आंतरिक मार्गों एवं नाली निर्माण के लिये भी 2.37 करोड़ रुपए की...

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को राज्य के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के अन्तर्गत, सड़कों के निर्माण के लिये कुल 18 करोड़ 36 लाख रुपये की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

धामी ने विधानसभा क्षेत्र नरेन्द्रनगर के अन्तर्गत गंगसार गांव मोटर मार्ग के डामरीकरण हेतु 3.60 करोड़ तथा विधानसभा क्षेत्र विकासनगर के अन्तर्गत बाबूगढ़-नवाबगढ़-जीवनगढ़ एवं डाकपत्थर क्षेत्र के आंतरिक मार्गों एवं नाली निर्माण के लिये भी 2.37 करोड़ रुपए की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा में ज्योली-बसर-खूँट मोटर मार्ग से बसगांव-दडमाण मोटर मार्ग पर 18 मीटर स्पान सिंगल लेन सेतु निर्माण हेतु 1.66 करोड़, सहसपुर के ग्राम सभा अटक फार्म में हिमालयन स्कूल तक सड़क निर्माण के लिए 1.46 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं।

सीएम ने चकराता के विकासखण्ड कालसी में गडोग से डियूडीलानी मोटर मार्ग निर्माण हेतु 1.19 करोड़, डीडीहाट के अन्तर्गत जौलजीवी-बगड़ीहाट-तीतरी-रणुआ-अमतड़ी मोटर मार्ग सुधारीकरण हेतु 1.24 करोड़, लक्सर के अंतर्गत ग्राम सीदडू में पथरी पुल होते हुए ग्राम स्थल बुजुर्ग तक सड़क पुनर्निर्माण हेतु 1.16 करोड़, थराली के विकासखण्ड देवाल में मानमती-चेटिंग-हरमल-झलिया मोटर मार्ग निर्माण हेतु 1.12 करोड़, लालकुआं के अंतर्गत हल्दूचौड़-परमा मोटर मार्ग सुधारीकरण हेतु 96.69 लाख रुपए की वित्तीय एवं प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने इसी प्रकार प्रतापनगर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत सूलियाधार हडकी मोटर मार्ग के डौन्डा नामे तोक से चौराखेत तक मोटर मार्ग नवीनीकरण हेतु 87.66 लाख, थराली क्षेत्र के अंतर्गत आन्तरिक मार्गों के सुधारीकरण हेतु 69.88 लाख, सितारगंज में एन.एच. 125 से ग्राम बघौरी की ओर मार्ग सुधारीकरण हेतु 69.71 लाख दिए। 

इसी क्रम में प्रतापनगर क्षेत्र में राजखेत घनसाली मोटर मार्ग से म्यूड़ा मय ललवाली मोटर मार्ग के नवीनीकरण हेतु 57.07 लाख, धर्मपुर के अन्तर्गत रेसकोर्स में दक्षिण वाडर् में आन्तरिक मार्गों के सुधारीकरण हेतु 55.69 लाख, विधानसभा गैरसैंण में झूलापुल निर्माण के लिए रूपये 6.30 लाख, मसूरी के अन्तर्गत सहस्त्रधारा रोड़ से कण्डोली-कैनाल रोड़ को जाने वाले मार्ग पर मन्दाकिनी विहार में ब्रहमावाला खाले के ऊपर 15 मीटर स्पान डब्ल लेन सेतु निर्माण हेतु प्रथम चरण के लिये 2.78 लाख रुपए के साथ ही विधानसभा क्षेत्र खटीमा के मोहम्मदपुर भुड़िया मोटर मार्ग एवं खटीमा-पीलीभीत में बनगांव से खकरा नदी तक मार्ग के डामरीकरण हेतु 1.78 लाख रुपए को प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!