मिड डे मील के खाने को देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे! सरकारी स्कूल में बच्चों की बजाय कुत्ते पी रहे दूध, VIDEO VIRAL

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 18 Aug, 2022 05:59 PM

you will get goosebumps after seeing the mid day meal dogs are

अलीगढ़: केंद्र सरकार बच्चों को स्वच्छ और अच्छा खाना उपलब्ध करवाने के लिए लाख जतन कर ले, लेकिन बच्चों को मिलने वाले खाने का सच देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। ऐसा ही लापरवाही का मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से आया है।

अलीगढ़: केंद्र सरकार बच्चों को स्वच्छ और अच्छा खाना उपलब्ध करवाने के लिए लाख जतन कर ले, लेकिन बच्चों को मिलने वाले खाने का सच देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। ऐसा ही लापरवाही का मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से आया है। यहां स्कूल में बच्चों को मेन्यू के मुताबिक दूध दिया जाता है, लेकिन जो दूध बच्चों के लिए स्कूल में आता है वह दूध कुत्ता पी रहा हैं। दूध पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में यह भी देखा गया कि दूध पीने के बाद कुत्ता कक्षा में गुरुजनों की मेज के नीचे आराम फरमा रहा है।

ताजा मामला जिले के कंपोजिट मॉडल स्कूल अहमदपुरा अतरौली का है। यहां बुधवार को एमडीएम वितरण के तहत बच्चों को दूध भी वितरण किया जाता है, लेकिन असलियत में यहां ऐसा नहीं हो रहा है। यहां बच्चों को दूध नहीं दिया जा रहा है। बच्चे केवल तहरी खाकर पेट भर रहे हैं। यहां बच्चों की बजाय कुत्ते दूध पी रहे हैं। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। क्षेत्रीय लोगों की शिकायत पर क्षेत्र के एबीएसए ने प्रकरण की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। प्रकरण पर अफसरों ने जांच कराने की बात कही है।

शिक्षक मोहम्मद आमिर से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह कुत्ता उनका पालतू है। कुत्ता स्कूल में लगे फूल और पौधों की रखवाली करता है। शिक्षक ने कहा कि वे रोज उसके लिए 30 रुपये का दूध और 25 रुपये के बिस्कुट लाते हैं। एबीएसए अमित सक्सेना ने कहा कि प्रकरण बीएसए के संज्ञान में लेकर जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी स्कूल में लापरवाही के मामले सामने आए हैं।अब देखना यह है कि इस पर कार्रवाई होती है या या जांच के बाद इस मामले को ठंडे बस्ते डाल दिया जाएगा। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!