जनसंख्या नियंत्रण के बहाने गरीबों के खिलाफ साजिश रच रहे योगी, ...नेताओं के टिकट पर लगाएं रोक: संजय सिंह

Edited By Umakant yadav,Updated: 10 Jul, 2021 05:32 PM

yogis plotting against the poor on the pretext of population control sanjay

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि जनसंख्या नियंत्रण के बहाने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गरीब जनता को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित करने की साजिश रच रहे हैं। सिंह ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा कि...

हरदोई: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि जनसंख्या नियंत्रण के बहाने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गरीब जनता को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित करने की साजिश रच रहे हैं। सिंह ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के नाम पर योगी सरकारी योजनाओं को रोकने की बात कर रहे हैं, वह इस प्रदेश के गरीब लोगों का अपमान हैं। मान लीजिए कि जिसके दो से अधिक बच्चे है, वह दलित अथवा पिछड़े समाज से है और उसकी आमदनी नहीं है तो सरकार दो बच्चे के बंदिश लगाने के नाम पर उसकी सारी सरकारी योजना बंद कर देगी।      

उन्होंने कहा कि सरकार में यदि हिम्मत है तो सबसे पहले दो से अधिक बच्चे वाले नेताओं को टिकट देने पर रोक लगाये, उनका दावा है कि इस फैसले से भाजपा के सारे विधायकों और सांसदों के टिकट कट जायेंगे। यही हाल नगर निकाय और ग्राम पंचायत सदस्यों का भी होगा। यूपी जोड़ो अभियान के तहत हरदोई जिले में कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। उन्होने कहा ‘‘ भाजपा सांसद साक्षी महाराज कहते है कि पांच बच्चे पैदा करो, संघ वाले कहते हैं कि 10 बच्चे पैदा करो। संघ प्रमुख मोहन भागवत हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की नसीहत देते है। योगी को संघ से टकराव से बचने के लिये गंभीर चिंतन करना चाहिये कि जनसंख्या नियंत्रण के दुष्परिणाम उनके लिये क्या होंगे। '' आप नेता ने पंचायत चुनाव विशेषकर जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख चुनाव का मखौल उडाने का आरोप भाजपा पर मढते हुये कहा कि इन दोनो चुनावों को निरस्त करने का फैसला चुनाव आयोग को करना चाहिये और ये चुनाव विधानसभा चुनाव की तर्ज पर आम जनता के मतों से होना चाहिये।       

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होने कहा कि फिलहाल उनकी पार्टी का किसी अन्य दल के साथ मिलकर लड़ने का फैसला नहीं हुआ है। हालांकि यूपी 403 विधानसभाओं का प्रदेश है, कोई छोटा प्रदेश नहीं है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से हुयी मुलाकात औपचारिक थी। ऐसा राजनीति में होता रहता है। अगर गठबंधन के बारे में पार्टी कोई निर्णय लेती है तो उसे अवश्य साझा किया जायेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!